Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सड़कों व सीसी रोड़ों को क्षतिग्रस्त कर रहें है जल जीवन मिशन से जुड़े ठेकेदार, तीन इंच की पाइप के लिए काट दिया एक मीटर तक सड़क…….

ढ़ाई करोड़ की लागत से बने सड़क को किया क्षतिग्रस्त

6 महीने पूर्व ही बन कर हुआ था तैयार

मुख्यमंत्री योगी ने 6 नवंबर को किया था लोकार्पण

चंदौली। प्रदेश की योगी सरकार सड़को को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चला रही है। लोगांे को चलने के लिए अच्छी सड़कें व सीसी रोड़ प्रदेश सरकार बनवा रहा है। लेकिन इस पर पलीता पोतने का काम जल जीवन मिशन से जुड़े ठेकेदार व अधिकारी कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण सकलडीहा चंदौली मार्ग से निकले जीरो थ्री से केशवपुर मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वारा 6 किमी ढ़ाई करोड़ की लागत से बनाया गया था। जिसका लोकार्पण सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने हाल में ही 6 नंवबर को चंदौली आगमन के दौरान किया था। जिसको ठेकेदारों ने मनमाने तरीके से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसकी शिकायत लगते ही जेई लोक निर्माण विभाग ने पहुंचकर जानकारी ली। वह ऐसा करने से मना किया। वहीं ऐसा ही मामला चकिया ब्लाक के उतरौंत गांव में देखने को मिला। जहां पीडब्लूडी विभाग द्वारा बनाये गये गौरी-उतरौंत वाया तकिया घटमापुर मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। मात्र तीन इंच की पाइप को बिछाने के लिए एक मीटर तक सड़क को काट दिया गया। कुछ वर्ष पहले ही बनकर तैयार हुआ था। गांव में ही बनाये गये मनरेगा व पंद्रहवे वित्त आयोग से गांव की सीसी रोड़ को काट दिया गया। जो हाल में ही बनकर तैयार हुए हुए थे।

मामला संज्ञान में आया तो विभाग के अधिशासी अभियंता व जेई ने जानकारी लेते हुए कार्यवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद जेई अशोक कुमार ने मौके पर पहुंचकर जानकारी लेते हुए जल जीवन मिशन से जुड़े लोगों को नोटिस देने की तैयारियों में जुट गये। वहीं केशवपुर गांव के मार्ग को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर जेई धर्मजीत गुप्ता मौके पर पहुंचकर जानकारी लेते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गये।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *