इस मामले में यहां के जदयू नेता विजय सिंह पटेल गिरफ्तार, थाना प्रभारी निलंबित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेदिनीनगर। पलामू में बरामद हुए 10 हजार लीटर के मामले में बिहार जदयू के नेता विजय सिंह पटेल को गिरफ्तार किया गया है। 10 हजार लीटर स्प्रिट जब्‍त होने के बाद चार लोग गिरफ्तार किए गए थे। इनसे पूछताछ के बाद प‍ुलिस ने जदयू नेता को गिरफ्तार किया है। इधरए पुलिस की संदिग्‍ध भूमिका को देखते हुए रेहला थाना प्रभारी भगवान सिंह को निलंबित कर दिया गया है। विजय सिंह को पूरे मामले का मास्‍टर माइंड बताया जा रहा है।

पुलिस जब्‍त स्प्रिट के सोर्स का पता लगा रही है। शुरुआती जांच के क्रम में टैंकर से स्प्रिट निकालने की बात सामने आई है। जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के अनुसार पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। बिहार पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किए गए विजय सिंह पटेल को बिहार पुलिस को सौंप दिया गया है। पता चला है कि विजय सिंह के विरुद्ध बिहार में अवैध शराब के कारोबार को लेकर कई मामले दर्ज हैं। विजय सिंह को शनिवार की देर शाम नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया था। वहीं गिरफ्तार किए गए चार अन्य आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि बगैर लाइसेंस के स्प्रिट का कारोबार करना पूरी तरह प्रतिबंधित है। सूत्रों के अनुसार, स्प्रिट की तस्करी में संगठित रूप से एक गिरोह काम कर रहा था। बिहार राज्य में शराब बंदी होने के कारण यह गिरोह पिछले करीब दो वर्षों से अवैध रूप से नकली शराब बनाने वाले कारोबारियों को स्प्रिट की आपूर्ति करता था। इससे गिरोह को दो गुना आमदनी होती थी। इनके पास से बरामद 9ः30 लाख रुपये से भी स्प्रिट की खरीद की जानी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!