चकियाः इस गठित टीम द्वारा कोविड-19 के मरीजों को पहुंचाई जायेगी दवा, कहा कार्य में लापरवाही बरतने वालों की नहीं होगी खैर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

ब्लाक के समस्त लेखपाल, सेक्रेटरी व सचिवों की बनाई गई टीम

टीम को ब्लाक में दवा व कीट का किया गया वितरण

कार्य में लापरवाही बरतने वालों की नहीं होगी खैर-एडीओ पंचायत

चकिया, चंदौली। कोरोना के लगातार बढ़ते सक्रमण को देखते हुए शासन व जिला प्रशासन इसे काबू में करने के लिए दिन रात एक किया हुआ है। कोरोना से हो रही मृत्यु को लेकर लोग पूरी तरह दहशत जदा है। आए दिन कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिससे प्रशासनिक अधिकारियों के मांथे पर चिंता की लकीरें खिंच रही हैं। कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए जिले से लेकर ब्लाक स्तर तक के अधिकारी पूरे मनोबल से लगे हुए है। बढ़ते सक्रमण को देखते हुए शनिवार को एडीओ पंचायत सत्येन्द्र श्रीवास्तव व कानूनगो राकेश श्रीवास्तव स्थानीय ब्लाक के समस्त सेक्रेटरी, लेखपाल व सचिवों की एक टीम बनाई। वहीं टीम को एडीओ पंचायत व कानूनगो ने कोविड-19 का दवा व कीट उपलब्ध कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
शनिवार को स्थानीय ब्लाक में एसडीओ पंचायत व कानूनगो द्वारा समस्त लेखपाल, सेक्रेटरी व सचिवों का एक टीम बनाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। वहीं टीम के लोगों को कोविड-19 का दवा व कीट उपलब्ध कराया गया। एडीओ पंचायत सत्येन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि टीम गांव-गांव में जाकर कोविड-19 के मरीजों को दवा व कीट वितरित करेगी। गांव की आशाओं द्वारा कोविड-19 के मरीजों को चिन्हित किया गया है। इन मरीजों को ब्लाक द्वारा गठित टीम दवा व कीट मरीज के घर पर जाकर सावधानी बरतते हुए उपलब्ध करायेगी। और कोविड 19 के मरीज को जागरुक करते हुए दवा के बारे में भी बतायेगी। दवा केवल पांच दिनों का है इसे कैसे खाना है यह तरीका भी टीम मरीजों को बतायेगी। मरीज पांच दिन तक दवा खाने के बाद पुनः कोविड जांच करायें जिससे पता चल सके कि कोरोना से स्वस्थ्य हुए या नहीं। यदि दोबारा रिपोर्ट पाजीटिव आती है तो अपने गांव की आशा को यह जानकारी दें ताकि मरीज को दोबारा दवा उपलब्ध कराया जा सके। टीम को कड़ा निर्देश देते हुए एडीओ पंचायत ने कहा कि यदि इस कार्य में कोई भी सेक्रेटरी, लेखपाल, सचिव लापरवाही बरतता है तो खैर नहीं होगी। कहीं से कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। पूरे मनोयोग से इस कार्य को अंत तक अंजाम देना है। लापरवाही कत्तई बर्दास्त नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *