Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां हार से बौखलाए प्रधान ने खुदवा दी आठ वर्ष पहले बनवाई सड़क….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार के गठन के लिए सम्पन्न पंचायत चुनाव के दो मई से तीन मई तक आए परिणाम के बाद हिंसा की वारदातों के बीच में सूबे की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर हार से बौखलाए पूर्व प्रधान ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को जेसीबी लगवाकर खुदवा दिया। पूर्व प्रधान के इस कृत्य से ब्लाक में खलबली मची है। एसडीएम हैदरगढ़ से शिकायत की गई है।

पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले लोग तो जश्न मनाने में लगे हैं जबकि हारे प्रत्याशी अपनी खीझ मिटा रहे हैं। कई जगहों पर हिंसा के साथ बवाल के मामले सामने आए हैं। इसी बीच पराजित प्रत्याशी जनता पर अपनी हार का गुस्सा निकालने के लिए तरह.तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। बाराबंकी के सुबेहा ब्लाक के रोहना मीरपुर ग्राम पंचायत के अहिरन सरैया गांव में ग्राम प्रधान पद के चुनाव में तीसरे नम्बर पर आने वाले प्रत्याशी ने आठ वर्ष पहले बनवाई गई सड़क को करीब दो सौ मीटर तक खोदवा दिया। यह सड़क उसने अपनी प्रधान निधि से बनवाई थी। सड़क की खोदाई करवाने के लिए उसने जेसीबी लगवा दी थी।

बाराबंकी में विचित्र तरह का प्रकरण सामने आया है। यहां हार के बाद पूर्व प्रधान ने जेसीबी से गांव की सड़क खुदवा दी। आठ वर्ष पहले इस सड़क का निर्माण आरोपी प्रधान के कार्यकाल में ही हुआ था। करीब दो सौ मीटर सड़क खोदे जाने से आहत ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। बाराबंकी के थाना सुबेहा अंतर्गत रोहना मीरपुर ग्राम पंचायत के अहिरन सरैया गांव में प्रधानी का चुनाव हारने पर आरोपी ने आठ वर्ष पूर्व बनवाई सड़क को जेसीबी की मदद से उखड़वा दिया। गांव के पूर्व प्रधान कृपा शंकर तिवारी ने बताया कि इस चुनाव में आरोपी पूर्व प्रधान दीपक तीवारी तीसरे नंबर पर आए तो उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सड़क खुदवा डाली। इस बार यहां साइना गांव के ग्राम प्रधान रामबाबू शुक्ला प्रधान बने हैं। दीपक यहां तीसरे नंबर पर आने से नाराज हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक यह सड़क लगभग 200 मीटर की थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *