Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बड़ा हादसाः बारिश के बाद नाले के तेज बहाव में मां, बेटी समेत छह बहे, पांच का शव मिला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

तेज बारिश और ओलावृष्टि के बीच सोनभद्र में बड़ा हादसा हुआ है। शुक्रवार की देर शाम हुई बारिश से उफनाए पहाड़ी नाले में दो बच्चों समेत छह मजदूर बह गए। शनिवार को पांच का शव बरामद हुआ। जबकि एक महिला के शव की तलाश जारी है। मरने वालों में मां.बेटी समेत एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। चौथी लापता वृद्धा भी इसी परिवार की है। देर शाम तक पुलिस ग्रामीणों की मदद से उसकी तलाश में लगी रही। सभी लकड़ी बीनने जंगल में गए थे। पांच मौतों से गांव में कोहराम मच गया है।

रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र के गढ़वान गांव से कुछ मजदूर शुक्रवार को लकड़ी बीनने जंगल की ओर गए थे। देर शाम अचानक तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी गांव के पास स्थित पैना नाले में पत्थर की आड़ में छिप गए। इसी दौरान पहाड़ों पर हुई तेज बारिश का पानी अचानक तेज बहाव के साथ नाले में आ गया। उफनाए नाले में सभी बहने लगे।

अंधेरे के कारण नहीं हो सका रेस्क्यू

दो मजदूरों ने तो खुद को किसी तरह बचा लिया। लेकिन दो बच्चे और चार महिलाएं बहाव की जद में आ गईं। बारिश थमने के बाद परिजन उन्हें खोजने पहुंचे, लेकिन अंधेरा होने के कारण कोई सफलता नहीं मिली। घबराए ग्रामीणों ने पुलिस को भी सूचना दी।

शनिवार सुबह सैकड़ों फीट नीचे कोन थाना क्षेत्र के चकरिया गांव के समीप बैतरा नाले में तीन महिला और एक बच्चे का शव मिला। इनकी पहचान गढ़वान निवासी रमेश की पत्नी रीना 40 वर्ष पुत्री राजमति 11 वर्ष विनोद अगरिया की पत्नी राजकुमारी 35 वर्ष और विश्वास अगरिया की पत्नी हीरावती 30 वर्ष के रूप में हुई। दोपहर बाद जुगैल थाना क्षेत्र के खरहरा गांव निवासी विमलेश 12 वर्ष का भी शव बरामद हुआ। विमलेश गढ़वान गांव में अपने मामा रमेश के घर आया था।

नाले में बही रमेश की मां संतरा 60 वर्ष का शाम तक पता नहीं चल पाया था। घटना की सूचना पाकर एएसपी मुख्यालय कालू सिंह, सीओ ओबरा डॉ. चारु द्विवेदी, कोन व रामपुर बरकोनिया एसओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एएसपी ने बताया कि लापता महिला की तलाश की जा रही है। अन्य शवों को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पहाड़ी नाले में अचानक तेज पानी आने के कारण यह हादसा हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *