पूर्व प्रधान के समर्थकों ने किया हमला, पांच घायल एक गंभीर, तीन थाने की फोर्स तैनात…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रायबरेली। शिवगढ़ कोटवा में चुनाव जीतने के बाद भैसेस्वर मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर लौट रहे नवनिर्वाचित प्रधान व समर्थकों पर पूर्व प्रधान सहित उनके समर्थकों ने लाठी.डंडो से हमला कर दिया। इसमें प्रधान की तरफ से पांच लोग घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर है। गांव में तीन थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।

मंगलवार सुबह 9ः00 बजे कोटवा नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ललिता यादव पत्नी अनिल यादव समर्थकों के साथ गांव के ही शिव मंदिर में प्रसाद चढ़ाने गई थीं। यहां समर्थकों ने गोले भी दगाये। जैसे ही दूसरे मंदिर पहुंचे। वैसे ही वैसे ही पूर्व प्रधान विनोद सिंह व उनके भाई और समर्थकों ने लाठी.डंडों से हमला कर दिया। इसमें रामचंद्र यादव, जसविंदर यादव, आशीष यादव, राममिलन, धर्मेंद्र शामिल हैं। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। रामचंद्र यादव की हालत गंभीर देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। गांव में माहौल बिगड़ता देख तीन थाने की फोर्स तैनात है। इंचार्ज थाना प्रभारी राम कृपाल सिंह ने बताया कि गांव में अब सब सामान्य है। वहीं पूर्व प्रधान विनोद सिंह का कहना है कि उनकी तरफ से भी कई लोग घायल हुए हैं।

महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के खैरहना ग्राम में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया । घटना में प्रधान पति समेत दो लोग घायल हुए हैं। प्रधान पति के घायल होने की सूचना के बाद दोनों पक्षों के समर्थकों ने गांव में जमकर बवाल किया। दुकानों में तोड़फोड़ की तो एक बाइक भी आग के हवाले कर दी। पुलिस घायलों को सीएचसी पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद प्रधान पति को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया है। वही दूसरे की हालत सामान्य बताई जा रही है।

आतिशबाजी के से चल रही थी तनातनी खैरहना गांव में चुनाव जीतने के बाद सोमवार देर शाम प्रधान पक्ष के समर्थक आतिशबाजी कर रहे थे। जिसमें नारेबाजी में विपक्ष पर तंज भी कसा। इसको लेकर तनातनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!