चकियाः कोरोना जांच केंद्र पर मतगणना एजेंट बनने वालों की उमड़ी भीड़, पुलिस पूरे दिन कराती रही गाइडलाइन का पालन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। कोविड.19 जांच के लिए जनपद के जांच केंद्रों पर शुक्रवार को मतगणना एजेंट बनने वालों की भीड़ उमड़ी रही। जांच नमूना देने के चक्कर में शारीरिक दूरी के पालन की गाइड लाइन तार तार हो गई। धक्का मुक्का की स्थिति देख स्वास्थ्य कर्मियों को पसीने छूट गए। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पुलिस गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पूरे दिन चक्रमण करती रही। वहीं एजेंट जिला प्रशासन को कोसते नजर आए।

जिला प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एजेंट बनने वालों की दो तीन दिन पूर्व आरटी पीसीआर से जांच अनिवार्य कर दिया है। आदेश की जानकारी होने पर एजेंट बनने वालों का हुजूम जांच केंद्रों पर उमड़ पड़ा। कोविड संक्रमित व अन्य मरीजों की जांच में पहले से पस्त स्वास्थ्य कर्मियों एजेंट बनने वालों की भीड़ देख पसीने छूटने लगे। शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराने के लिए लंबी कतार लगी रही।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह ही जांच कराने के लिए लोगों की भीड़ पहुंच गई। घंटों धूप में खड़े होने के बाद किसी तरह आए हुए लोगों की जांच की गई। पुलिस व डाक्टर द्वारा शारीरिक दूरी बनाने के लिए बार बार कहने के बाद भी जांच कराने आए लोगों ने इसे अनसुना किया। लोग कोरोना महामारी को भूल एक दूसरे से धक्का मुक्की करते रहे। सुबह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलते ही ही लोगों की भीड़ जमा होना शुरू हो गई। जांच कराने पहुंची महिलाओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!