Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

डीएम सहित जिले में मिले 490 संक्रमित

सोनभद्र। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिलाधिकारी, सीएचसी के दो डॉक्टरों सहित जिले में मंगलवार को कोरोना के 490 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 11,380 संक्रमित मिले चुके हैं। इसमें से सोमवार की रात तक 7446 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि, 125 मरीजों की मौत हो चुकी है।

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को मिले 490 मरीजों में सबसे ज्यादा मरीज फिर म्योरपुर विकास खंड क्षेत्र में ही मिले हैं। यहां पर मिले संक्रमितों की संख्या 233 है। उसके बाद सबसे ज्यादा मिले मरीजों की संख्या राबर्ट्सगंज विकास खंड क्षेत्र में 165 है। इसके अलावा बभनी विकास खंड क्षेत्र से 04, चतरा विकास खंड क्षेत्र से 09, चोपन विकास खंड क्षेत्र से 32, दुद्धी विकास खंड क्षेत्र से 17, घोरावल विकास खंड क्षेत्र से 20 और नगवां विकास खंड क्षेत्र से 10 मरीज मिले हैं।

राबर्ट्सगंज में विकास खंड क्षेत्र के गुरमा में स्थित जिला जेल में एक बार फिर काफी संख्या में बंदी संक्रमित हुए हैं। यहां पर कुल 24 मरीज मिले हैं, जो कि जेल के विभिन्न बैरकों से मिले हैं। उसके अलावा लोढ़ी स्थित जिला चिकित्सालय के दो डॉक्टरों के अलावा कोविड-19 वार्ड के एलटू का एक कर्मचारी संक्रमित हुआ है। रेलवे फाटक से नौ मरीज मिले हैं। रोडवेज से तीन मरीज मिले हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा से एक संक्रमित मिला है। राजपुर गांव से सात और पुलिस लाइन से एक मरीज मिला है। जिलाधिकारी कार्यालय का एक कर्मचारी भी संक्रमित है। इसके अलावा राबर्ट्सगंज क्षेत्र की न्यू कॉलोनी, विकास नगर, हर्ष नगर, नई बस्ती, निराला नगर, लोढ़ी, इंद्रपुरी, इमरिती कॉलोनी सहित विकास खंड क्षेत्र के कई अन्य इलाकों से कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं।

म्योरपुर खंड क्षेत्र में मिले 233 मरीजों में से अधिकतर मरीज औद्योगिक प्रतिष्ठानों की आवासीय कॉलोनियों से मिले हैं। इसमें भी रेणुकूट स्थित हिंडाल्को, एनटीपीसी बीजपुर और शक्तिनगर की आवासीय कॉलोनियों से अधिकतर मरीज मिले हैं। इसके अलावा हिंडाल्को रेणुसागर, बीना, खड़िया, अनपरा आदि क्षेत्र से मरीज मिले हैं। चोपन विकास खंड में चोपन सीएचसी सहित नगर क्षेत्र से कई मरीज मिल हैं। ओबरा और डाला से भी काफी मरीज मिले हैं। घोरावल विकास खंड क्षेत्र में सीएचसी और बीआरसी सहित विकास खंड क्षेत्र के कई गांवों और नगर से मरीज मिले हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *