Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बसपा को लगा तगड़ा झटका, दिया इस्तीफा, मची खलबली

जलालाबाद। आचार संहिता की घोषणा होते ही नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर मलिक ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आरोप लगाया कि पार्टी मजबूती से चुनाव नहीं लड़ रही है, और कार्यकर्ताओं की भी उपेक्षा हो रही है।

वह थानाभवन विधानसभा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर बसपा के सिंबल पर जीत दर्ज की थी। जल्द ही वह लखनऊ में सपा में शामिल होंगे।

अनुराधा चौधरी ने लड़वाया था चुनाव

वर्ष 2005 में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री अनुराधा चौधरी ने जहीर मलिक को राष्ट्रीय लोक दल में शामिल कर 2006 में रालोद के चिन्ह पर निकाय अध्यक्ष का चुनाव लड़वाया था। उन्होंने वर्तमान रालोद विधायक अशरफ अली खान को शिकस्त देकर जीत दर्ज की थी।

बसपा की ली थी सदस्यता

2008 में रालोद से त्याग पत्र देने के बाद उन्होंने बसपा की सदस्यता ली थी। 2011-12 में निकाय का चुनाव बसपा समर्थित प्रत्याशी होकर लड़ा था, जिसमें हार गए थे। 2012-13 में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष किरण पाल कश्यप के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद समाजवादी पार्टी छोड़कर लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती के समक्ष सदस्यता ग्रहण की और थानाभवन विधानसभा का चुनाव लड़ा था, जिसमें उनको तीसरा स्थान मिला था।

जहीर मलिक ने कहा कि बसपा से मोह भंग हो गया। इसके चलते उन्होंने त्यागपत्र दिया है, और सपा में शामिल होने का फैसला किया है। बताया कि दो-चार दिन में लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सदस्यता ग्रहण कराएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *