Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रेमी के साथ थी प्रेमिका… गांव वालों ने वीडियो बनाया और युवक को पीटा, इसके बाद घटी दिल दहलाने वाली घटना

फतेहपुर चौरासी (उन्नाव)। प्रेमी के साथ युवती को आपत्तिजनक हालत में देख ग्रामीणों ने पहले मोबाइल फोन से वीडियो बनाया फिर दोनों को घसीटकर डंडों व चप्पलों से पीटा। इन सब से पहुंची ठेस ने युवती को जान देने के लिए मजबूर कर दिया। उसने घर जाकर फंदा लगा लिया।

कानपुर के बिठूर में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। पिता ने प्रेमी समेत सात लोगों पर दुष्कर्म, छेड़छाड़, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई हुई। इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है।

20 वर्षीय युवती का पड़ोस के गांव में रहने वाले एक युवक से करीब 12 महीने से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोमवार की शाम करीब छह बजे प्रेमी ने युवती को खेत पर बुलाया। युवती को खेत की ओर जाता देख युवक के गांव वालों में कुछ की नजर पड़ गई। शंका होने पर छह लोग पीछे लग गए।

प्रेमी युगल को आपत्तिजनक हालत में देख पहले वीडियो बनाया। इसके बाद दोनों को खींचकर डंडों व चप्पलों से पीटा। प्रेमी को बचाने की युवती लगाती रही गुहार लगाती रही। अपमान से ग्रसित युवती घर पहुंची और रात करीब 11 बजे फंदे से लटक गई। घटना के वक्त युवती के स्वजन खेत पर थे। जैसे ही घर पहुंचे बेटी को लटका देख झटपट नीचे उतारा और परियर स्थित एक क्लीनिक ले गए।

हालत गंभीर होने पर कानपुर के बिठूर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। जांच के बाद डाक्टर ने उसे मृत बता दिया। घटना की जानकारी गांव पहुंचते ही ग्रामीण व युवती के स्वजन आग बबूला हो गए। रात में पुलिस ने गांव पहुंच घटना की बारीकी से जांच की।

फतेहपुर चौरासी थाना प्रभारी राजेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में प्रेमी समेत छोटू, मोहनलाल, विजय, रामबिलास, विनोद व रजत पर मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया है। आरोपियों के थाने लाए जाने के दौरान उनके परिजनों का जमावड़ा लगा रहा। पुलिस ने साक्ष्य के रूप में वीडियो मिलने की बात कह सभी को बाहर जाने का रास्ता दिखा दिया।

फोन पर युवती की प्रेमी से अक्सर होती थी बात

ग्रामीणों ने बताया कि युवती और युवक का प्रेम प्रसंग करीब एक वर्ष से चल रहा था। दोनों की फोन पर बात भी होती थी। कुछ माह पहले युवती अपनी बहन के घर दिल्ली चली गई थी। इस दौरान भी उसकी प्रेमी से फोन पर लगातार बात होती थी। कुछ दिन पहले ही युवती दिल्ली से गांव आई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *