पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता समेत 11 गिरफ्तार, यहां मतदान के द‍िन हुई थी आगजनी….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बलरामपुर। तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव में मतदान के बाद कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह व पूर्व सांसद रिजवान जहीर के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। जो बाद में बवाल में बदल गई। जिला पंचायत क्षेत्र नवानगर से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी अरुणिमा सिंह की दो लग्जरी गाड़ियों में आग लगा दी गई। दो अन्य गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दी गईं। पूर्व सांसद रिजवान जहीर के समर्थकों ने मौके पर तैनात पुलिस फोर्स के साथ भी बदसलूकी की। पुलिस महानिरीक्षक डाण् राकेश सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

जिला पंचायत क्षेत्र नवानगर से पूर्व सांसद रिजवान जहीर की पत्नी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हुमा रिजवान बसपा समर्थित उम्मीदवार हैं। इसी क्षेत्र से कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह चुनाव लड़ रही हैं। मतदान के दिन देर शाम बेलीखुर्द गांव में पूर्व सांसद के दामाद रमीज अहमद का दीपांकर सिंह व उनके समर्थकों से विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसमें रमीज अहमद समेत छह से अधिक लोग घायल हो गए। इसी बीच रिजवान जहीर के समर्थकों की बढ़ती संख्या देखते हुए दीपांकर सिंह व उनके समर्थक अपने वाहन छोड़कर भाग निकले। इसके बाद दीपांकर सिंह की दो लग्जरी गाड़ियों में आग लगा दी गईए जबकि दो गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

रात में ही शुरू कर दी गिरफ्तारी

बताया जाता है कि रिजवान जहीर के समर्थकों ने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की। डीएम श्रुति व एसपी हेमंत कुटियाल ने मौके पर पहुंचकर भारी संख्या में पीएसी व पुलिस बल तैनात कर दी। रात में ही पुलिस ने टीम गठित कर पूर्व सांसद रिजवान जहीर को तुलसीपुर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने दीपांकर सिंह को भी गिरफ्तार किया। एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि दोनों पक्ष से 11 लोगों को गिरफ्तार कर छानबीन की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!