Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

सीएम की जेल में हत्या कराने की साजिश’, ED के बयान पर मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप……

नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Scam Case में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाए गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की एक याचिका पर ईडी ने अपना जवाब दिया। इसमें ईडी ने कहा कि केजरीवाल जेल में आम और मिठाई खा रहे हैं ताकि केजरीवाल स्वास्थ्य आधार पर जमानत मांग सके। वहीं इस बयान पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने अपना जवाब दिया है।

आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा के मुताबिक काम कर रहे ईडी ने आज अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर लगातार झूठ बोला। दरअसल, जेल में केजरीवाल को वही खाना दिया जा रहा है, जो डाइट चार्ट कोर्ट में जमा किया गया है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत, अरविंद केजरीवाल की हत्या कराने की कोशिश की जा रही है।

केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा: आतिशी

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले चाहते हैं कि किसी भी तरह से उनका घर का खाना बंद कराया जाए और फिर उन्हें जेल का ही खाना खिलाकर उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जाए। पिछले कई दिनों से केजरीवाल का शुगर लेवल 300 पार जा रहा है। वह जेल अधिकारियों से बार-बार इंसुलिन देने की बात कह रहे हैं, लेकिन वे नहीं सुन रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि 21 मार्च के बाद से जी का शुगर लेवल लगातार बिगड़ रहा है। केजरीवाल जी को इंसुलिन ना देना दिखा रहा है कि केजरीवाल जी को जान से मारने की साजिश रची जा रही है। हमारे वकीलों का कहना है कि बेशक केजरीवाल को जेल से बाहर नहीं लाया जाए, लेकिन उनके डॉक्टरों की सलाह पर तो उपचार किया ही जाना चाहिए।

केजरीवाल रोज 54 यूनिट इंसुलिन ले रहे: आतिशी

आतिशी ने कहा, “शुगर लेवल को नियंत्रित करने के लिए अरविंद केजरीवाल हर दिन 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं। इंसुलिन की इतनी यूनिट वे लोग लेते हैं, जिन्हें गंभीर मधुमेह है। आप क्या खाना खाते हैं और कौन सा व्यायाम करते हैं? डायबिटीज के मरीज के लिए ये सब जरूरी है। यही वजह है कि कोर्ट ने उन्हें घर का बना खाना खाने की इजाजत दे दी है, लेकिन बीजेपी अपनी सहयोगी संस्था ईडी की मदद से अरविंद केजरीवाल की सेहत खराब करने की कोशिश कर रही है।

जमानत का आधार बनाने का आरोप

बता दें, ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि केजरीवाल जमानत के लिए आधार बनाना चाहते हैं। केजरीवाल हाई ब्लड शुगर का दावा करते हैं, लेकिन वह जेल के अंदर मिठाई और आम खा रहे हैं। इन चीजों की शुगर के मरीज को अनुमति नहीं होती है। डाइट चार्ट कोर्ट के सामने रखा गया है। वहीं, केजरीवाल की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता विवेक जैन ने कहा कि आवेदन वापस लिया जा चुका है और ईडी द्वारा यह बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *