Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, एएसपी व सीओ के नेतृत्व में पीएसी, पुलिस के जवानों ने किया फ्लैग मार्च, दिया हिदायत…..कहा ऐसा न करे जिससे जाना पङे जेल,,, लोगों को बांटा विश्वास पर्ची

ग्रामीणों को बांटें विश्वास पर्ची,, परेशानी पर करें फोन

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

26 अप्रैल को तीसरे चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, सकुशल व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत जनपद की पुलिस द्वारा लगातार किया जा रहा फ्लैग मार्च/बैठक, दिए जा रहे आवश्यक दिशा-निर्देश जा रहा हैं। वहीं जनता को कोरोना कर्फ़्यू का पालन करने हेतु अपील भी पुलिस कर रही हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को सकलडीहा सर्किल के बलुआ थाना अन्तर्गत आने वाले दर्जनों गावों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक सदर दया राम, पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रुति गुप्ता के नेतृत्व में पीएसी व पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च कर लोगों को भयमुक्त किया। वहीं लोगों से अपील किया गया कि बिना डर के 26 अप्रैल को मतदान करें। अगर कोई डराता , धमकाता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। माहौल खराब करने वालों का स्थान जेल होगा। इसलिए आप भी को विश्वास पर्ची वितरित किया जा रहा हैं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि आप सभी लोगों निर्भीक होकर मतदान करें। एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस/प्रशासन का सहयोग करने और किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों के बारे में तत्काल 112 नम्बर या थाने को फोन करें।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक सदर ने कहा कि अगर कोई भी चुनाव के दौरान या गांव में शराब बांटता है तो आप इसकी सूचना विश्वास पर्ची पर लिखे नम्बरों पर फोन करें दे सकते है। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा और पुलिस उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी।

वहीं सीओ श्रुति ने कहा कि जिन लोगों द्वारा चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने व मतदाताओं को प्रभावित करने का संदेश हो रहा उन्हें स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए लाल कार्ड दिए जा रहे कि यदि कहीं पर किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई और उसमें संलिप्तता पाई गती तो कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस ने अधिकारियों के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों में भ्रमण कर कङा संदेश देते हुए विश्वास पर्ची वितरित किया। इस दौरान थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मी और पीएसी के जवान मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *