Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

12 ग्राम पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस…..

गोरखपुर। जिले की 12 ग्राम पंचायतों में कचरा प्रबंधन की धीमी रफ्तार है। इस पर नाराजगी जताते हुए सीडीओ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सात दिनों के भीतर सचिवों को स्पष्टीकरण देना होगा। पूर्व में समीक्षा बैठक के दौरान सीडीओ संजय कुमार मीना ने नाराजगी जताई थी।

जानकारी के अनुसार, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के लिए जारी क्रेडिट लिमिट की तुलना में विभिन्न कार्यों में धनराशि खर्च करने के मामले में जिले का औसत 58.74 प्रतिशत है। जिन 12 सचिवों को नोटिस जारी किया गया है उनकी ग्राम पंचायतों में 40 प्रतिशत से भी कम काम हुए हैं।

जिला पंचायत राज अधिकारी आशुतोष ने बताया कि सरदारनगर के गौनर सचिव हीरालाल, ब्रह्मपुर ब्लाक के राघोपट्टी पड़री के संदीप कुमार सिंह, सहजनवां ब्लाक के ग्राम पंचायत भीटी रावत की दीपशिखा राय, इसी ब्लाक के भड़सार के सूरज कुमार, चरगांवा ब्लाक के जंगल छत्रधारी की सीमा शर्मा, ब्रह्मपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत नदुआ ज्ञानपार के संदीप कुमार सिंह, कौड़ीराम के मलांव गांव के अखिलेश गुप्ता, इसी ब्लाक के गजपुर ग्राम पंचायत के विनोद सिंह, खोराबार ब्लाक के झंगहा के सुशील त्रिपाठी, कैंपियरगंज ब्लाक के इंदरपुर के चंद्रेश कुमार, भटहट के जंगल डुमरी नंबर दो के सचिव रामसागर गौतम, इसी ब्लाक के जंगल डुमरी नंबर एक के दिग्विजय नारायण शाही को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *