Tuesday, April 16, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में अब पंचायत चुनाव के बाद कोविड.19 नियंत्रण की कमान संभालेंगे मजिस्ट्रेट…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब प्रशासन का पूरा फोकस कोविड.19 नियंत्रण व्यवस्था पर हो गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सबसे पहले प्राइवेट अस्पतालों पर नजर रखने के लिए मंगलवार् को ही 13 मजिस्ट्रेट को नोडल अफसर का प्रभार देते हुए नियुक्त किया था। इस कार्य के लिए दस और अफसरों की तैनाती की है। इस तरह अब 23 अधिकारी मजिस्ट्रेट व नोडल अधिकारी की भूमिका में अस्पताल की समस्त व्यवस्था पर नजर रखेंगे।

नोडल अफसरों को डीएम ने यह भी आदेश दिया है कि अस्पताल में कितने बेड, कितने पर मरीज, रिक्त बेड, दवा की उपलब्धता, आक्सीजन की स्थिति आदि पर भी नजर रखेंगे। इसके साथ अस्पताल की फीस व्यवस्था को भी देखेंगे। डीएम ने कहा कि किसी कीमत पर अधिक वसूली अस्पतालों को करने की छूट नहीं दी जाएगी।

आपदा में संवेदनशील बनें

जिलाधिकारी ने कहा कि आपदा में संवेदनशील बनें। कुछ पैसे के लालच में अपने साथ ही शहर की छवि गन्दी न करें। किसी के घर में कोई कोविड मरीज गंभीर स्थिति में तो उसकी पीड़ा को समझें। यह आफत किसी पर भी आ सकती है। बहुतायत लोग इस समय परेशान हैं। प्रशासन सभी पर नजर रखे हुए हैं लेकिन यह भी तय है कि हर जगह नहीं पहुंच सकता। समय से जानकारी मिलने पर ही निजात संभव है। बहुत से लोग दवा, ऑक्सीजन सिलिंडर आदि अधिक मूल्य पर अपने जुगाड़ से पाने के बाद जब काम हो जा रहा है तो इसकी शिकायत करते हैं। ऐसी स्थिति में कुछ भी कर पाना संभव नहीं है। प्रशासन की ओर से बहुतायत फोन नम्बर पब्लिक की सेवा के लिए जारी किए गए हैं। आप तत्काल फोन करिए, व्यवस्था होगी। उन्होंने लोगों से एकबार फिर अपील की कि प्रशासन का साथ दें। एक दूसरे के दर्द को अपना बनाएं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *