59 घंटे की बंदी के लिए प्रशासन तैयार, शासन के दिशा निर्देशों का इंतजार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। शासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए 59 घंटों का कोरोना कर्फ्यू यानी साप्ताहिक बंदी करने की घोषणा की है। यह बंदी हर सप्ताह शुक्रवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगी। जिला प्रशासन ने इस बंदी को प्रभावी ढंग से लागू कराने की तैयारी तेज कर ली है। इस दौरान मिलने वाली छूट 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू जैसी ही रहेगी या कोई अंतर आएगा, इसको लेकर शासन के दिशा.निर्देशों का इंतजार है। वहां से निर्देश आने के बाद ही जिला प्रशासन विस्तृत आदेश जारी करेगा।

लग चुका है 35 घंटे कोरोना कर्फ्यू

35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओ, स्वास्थ्य सेवाओं को छूट दी गई थी। कोविड 19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए पहले से निर्धारित शादी एवं अन्य मांगलिक कार्यक्रम करने की भी छूट दी गई थी। पर बंदी 24 घंटे और बढ़ जाने के बाद किस तरह के प्रावधान तय किए जाएंगे, इसको लेकर प्रशासन शासन के निर्देशों का इंतजार कर रहा है। सर्वाधिक संशय शादी समारोहों को लेकर है।

संख्या को लेकर कोई भ्रम की स्थिति नहीं है लेकिन शादी में आने.जाने वालों की पहचान को लेकर प्रशासन के पास कोई पैमाना नहीं है। अब तक शादी के कार्ड के आधार पर व्यावहारिक रूप से छूट मिल रही थी। अधिकारियों से इसे लेकर मंगलवार को कई लोगों ने जानकारी भी ली। इसके अलावा कई व्यापारी इस बात की मांग कर रहे हैं कि दुकानें शनिवार एवं रविवार को ही बंद हों। प्रशासन इस बात को लेकर भी फैसला करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *