Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में इस पद के लिए 135 उम्मीदवारों ने अपना नाम चुनाव से वापस लिए……….कुल 198 उम्मीदवारों ने अपना अपना नाम वापस,

आरओ का रिपोर्ट आया कोरोना पाजीटिव
चकिया, चंदौली। purvanchalpost

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है। वहीं 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन गंभीर हैं। रविवार को संपूर्ण लाकडाउन के बीच भी नामांकन पत्रों की वापसी हुआ जिसमें प्रधान पद के लिए 135 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए। वही बीडीसी पद के लिए 35, वार्ड सदस्य के लिए 28 उम्मीदवारों ने ब्लाक मुख्यालय पर पहुंच कर अपने नाम वापस लिए। इसके बाद चुनाव चिन्ह बाटने का कार्य किया गया। इसी बीच आरओ रामवतार शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आने पर मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। देर शाम तक नामांकन किये गए प्रत्याशियों के चुनाव आवंटित करने में एआरओ सहित कर्मचारी लगे रहे।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बीच कोरोना महामारी अपना पैर तेजी से पसार रहा है।जनपद में शनिवार को पांच कोरोना संक्रमित की मौत होने से दहशत मच गया। हर कोई 35 घंटे लाकडाउन में अपने घरों में रहकर लाकडाउन का पालन करते देखे गए। वहीं त्रुटियों के अभाव में 25 नामांकन निरस्त किए गए थे। रविवार को नाम वापसी लेने वाले उम्मीदवारों की भीड़ देखी गई। नाम वापसी के बीच त्रिस्तरीय पंचातय चुनाव के लिए बनाए गये । ।

दोपहर 3 बजे तक विभिन्न गांवों से आए नामांकन किए प्रत्याशियों ने अपने पर्चे को वापस लिया। जिसके बाद चुनाव चिन्ह लेने के लिए प्रत्याशी ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। लाइन में लगकर अपने चुनाव चिन्ह लिए। चुनाव चिन्ह आवंटित होते ही प्रत्याशी तैयारियों में लग गए। उधर देर शाम तक एडीओ पंचायत सतेन्द्र श्रीवास्तव सहित एआरओ ने प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह दिए। एडीओ पंचायत ने बताया कि प्रधान पद व क्षेत्र पंचायत पद के लिए कोई भी प्रत्याशी निर्विरोध नहीं हुआ है। इस दौरान बीडीओ सरिता सिंह, एडीओ पंचायत सतेन्द्र श्रीवास्तव समेत कई लोग उपस्थित थे।

Photo— फाइल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *