Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः सड़क पर उतरे डीएम व एसपी, चला मास्क जांच अभियान, नहीं होने पर डीएम ने लगाई फटकार, कहा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कोविड हेल्फ डेस्क की स्थापना नहीं होने पर जमकर लगाई फटकार

चकिया, चंदौली। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन एक्शन में आ गया है। शुक्रवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार खुद मास्क की जांच व नियमों का अनुपालन सख्ती से कराने के लिए नगर के सड़क पर उतर गए। दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में मास्क जांच का अभियान चलाया गया। इस दौरान चौक चौराहों पर डीएम एसपी ने बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों का चालान काटा तथा नियमों का पालन करने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने नियमों का पालन नहीं करने वाले दुकानदार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के संक्रमण में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए कोविड संक्रमण से बचाव के लिए इसके नियमों का अनुपालन जरूरी है। आमजन से अनुरोध किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां एवं अन्य एहतियात बरतें। मास्क चेकिग एवं वाहन चेकिग अभियान के माध्यम से लोगों में जागरूकता आएगी। साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति भी लोग जागरूक होंगे। उन्होंने इस अभियान को लगातार चलाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। साथ ही प्रत्येक शनिवार रात्रि 8 बजे से सोमवार प्रातः काल 6 बजे तक साप्ताहिक बंदी को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

वहीं जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया का स्थलीय भ्रमण कर मरीजों से रूबरू होते हुए स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी ली। साथ ही उपस्थित चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड मरीजों को समय से दवा, आक्सीजन सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित हो। किसी मरीज के द्वारा शिकायत उत्पन्न न हो स्वास्थ्य से संबंधित समूचित व्यवस्था बनी रहे। किसी चीज की कमी हो तो सीएमओ को तत्काल अवगत कराया जाय। यदि कही शिथिलता होती हैं तो तत्काल हमें सूचित करें। ताकि समय रहते व्यवस्था दुरुस्त किया जा सकें। मुख्य परिसर में कोविड हेल्फ डेस्क की स्थापना नहीं होने पर जमकर फटकार लगाई और हिदायत देते हुए कहा कि अगले दिन तक बैरिकेटिंग कोविड-19 हेल्फ डेस्क की स्थापना सुनिश्चित किया जाय। इस दौरान एसडीएम अजय मिश्रा, सीओ प्रीति तिवारी, कोतवाल नागेन्द्र प्रताप समेत अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

इनसेट-

जिलाधिकारी ने लोगों से भीड़ भाड़ से बचने व मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी रखने तथा सैनिटाइजर का उपयोग नियमित रूप से करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सजग एवं सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के लक्षण दिखने पर इसकी जांच जरूर कराएं। साथ ही अपनी बारी आने पर कोविड टीकाकरण अवश्य लें। तभी कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात मिल सकता है। उन्होंने सरकार द्वारा दिये गये निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *