Thursday, April 25, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

पंचायत चुनावः आई अब वोटर की बारी, जानिए वोटिंग के दिन के बारे में सबकुछ….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है जिला पंचायत सदस्य के 51 पदों के लिए 587 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी तरह से क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य तथा ग्राम प्रधानों के लिए बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। जिले में 13 अप्रैल की शाम 5ः00 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। हालांकि प्रत्याशी घर.घर जाकर वोट मांग सकेंगे। 14 अप्रैल की सुबह 5ः00 बजे जिले के 15 स्थलों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी जबकि 15 अप्रैल की सुबह 8ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक मतदान होगा। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब वोटर की बारी आ गई है। वोटर के हाथ में ही प्रत्याशियों की लगाम है।

11 को आएंगे प्रेक्षक

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर आगरा में परिवहन आयुक्त धीरज साहू को परीक्षक बनाया गया है वह यहां 11 अप्रैल के दोपहर तक पहुंचेंगे।

पाई .पाई का देना होगा हिसाब

सभी प्रत्याशियों को अनिवार्य रूप से एक बैंक खाता खुलवाना होगा। जिसमें पाई पाई का हिसाब रखना होगा। एक रजिस्टर में व्यय का विवरण अंकित कर 3 माह के भीतर जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा कराना होगा।

आज भी होगी ट्रेनिंग

चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को शुक्रवार को भी ट्रेनिंग दी जाएगी। आगरा कॉलेज के विधि संकाय और क्वीन विक्टोरिया इंटर कॉलेज में ट्रेनिंग सुबह 9ः00 बजे से शुरू होगी। 2 दिन के भीतर 800 कर्मचारी गैरहाजिर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *