Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

दुष्कर्म के दूसरे दिन ही पीड़िता के पिता को ट्रक ने रौंदा, सड़क जाम कर ग्रामीणों ने किया हंगामा, सीएम ने की पांच लाख देने की घोषणा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। सजेती में 13 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में मुकदमा दर्ज होने के दूसरे दिन सुबह ही घाटमपुर में सीएचसी के सामने पिता की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर सागर राजमार्ग जाम करके हंगामा शुरू कर दिया। जिससे हालात बिगड़ गए हैं। थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया और बाद में पुलिस अफसरों ने शांत कराकर जाम खुलवाया। करीब पांच घंटे बाद हालात सामान्य हो सके और इस दौरान राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। पीड़िता के भाई ने पहले ही सामूहिक दुष्कर्म में आरोपित दारोगा के बेटे व साथियों द्वारा जान.माल की धमकी देने का आरोप लगाया था। अब लोग हादसे को धमकी का नतीजा मान रहे हैं।

सजेती के गांव में कन्नौज में तैनात दारोगा के पुत्र दीपू यादव व उसके साथी राजकुमार के खिलाफ मंगलवार को 13 वर्षीय किशोरी को बंधक बना सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा पिंक रिपोर्टिंग चौकी में दर्ज किया गया था। इसमें पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया गया था कि दीपू यादव के भाई ने मुकदमा दर्ज कराने पर जान से मार देने की धमकी दी है। हालांकि पुलिस ने आरोप को नजरअंदाज कर दिया था।

इसके दूसरे दिन बुधवार की सुबह करीब 6ः00 बजे अनूपूर चौराहे पर तेज रफ्तार ट्रक ने दुष्कर्म पीड़िता के पिता को रौंद दिया। जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी गांव पहुंचते बड़ी संख्या में गुस्साए ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और राजमार्ग जाम करके हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के समझाने पर वहां से लोग चले गए। कुछ देर बाद सजेती में अनूपुर मोड़ के पास आक्रोशित ग्रामीणों ने कानपुर.सागर हाईवे जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस अफसरों के समझाने पर ग्रामीण राजमार्ग से हटे और करीब पांच घंटे बाद यातायात सुचारु कराया जा सका।

पीड़ित स्वजन का आरोप है कि मंगलवार की रात से किशोरी के पिता पुलिस के साथ थे। कानपुर में मेडिकल परीक्षण के बाद पीड़ित किशोरी व उसके माता.पिता को पुलिस सजेती थाने ले गई। रात को किशोरी को घाटमपुर के सरकारी अस्पताल में लाया गया। जिस समय घटना हुई पुलिस साथ में थी। आरोप है कि पुलिस ने दारोगा के दबाव में आकर पीड़िता के पिता को बीच सड़क धक्का दे दिया। जिससे उनकी ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। आरोप लगाया कि आरोपितों से मिल रही धमकी के तहत ही पीड़िता के पिता की हत्या की गई है और हादसे का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार को पीड़ित पक्ष द्वारा सजेती थाने में जो मुकदमा दर्ज कराते समय भी आरोप लगाया गया था जब थाने के लिए गांव से चले तो आरोपित दीपू यादव के भाई सौरव यादव ने धमकाना शुरू कर दिया और अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *