Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेश

दरोगा ने महिला से की छेड़खानी: रिपोर्ट लिखाने के लिए भाजपा विधायक को देना पड़ा धरना

लखीमपुर खीरी में गैर जनपद के भाजपा सांसद की रिश्तेदार महिला से दरोगा अभय मिश्रा ने नशे में छेड़खानी की। महिला के आरोप लगाने के बाद शुक्रवार को देर रात जमकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक समेत तमाम नेता धरने पर बैठ गए। तब जाकर दरोगा समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। अब इस मामले को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। 

एक्स पर लिखा- भाजपा नारी विरोधी
अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, ‘उप्र के लखीमपुर में भाजपा सरकार की पुलिस द्वारा भाजपा सांसद के परिवार की एक नारी के साथ छेड़छाड़ की घटना निंदनीय है। इससे नाराज होकर विधायक धरने पर बैठ गए, जिससे इस मामले की गंभीरता समझी जा सकती है।’ उन्होंने आगे लिखा, भाजपा नारी विरोधी है, जिसके हाथरस की बेटी, मणिपुर से लेकर पहलवान बहनों के साथ की गयी निर्लज्जता व कानपुर देहात की मां-बेटी को जिंदा जलाए जाने जैसे अनगिनत दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण हैं।

यह था मामला 
नारकोटिक्स सेल के प्रभारी दरोगा अभय मिश्रा पीड़िता के ही मकान में किराए पर परिवार के साथ रहता था। आरोप है कि शुक्रवार की देर रात नशे में धुत होकर दरोगा ने मकान मालकिन के साथ छेड़खानी की। विरोध करने पर गालीगलौज और मारपीट की। शोर शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्र हुए तो दरोगा जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद करीब देर रात 10.30 बजे पीड़ित परिवार शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा तो पुलिस मामले को दर्ज करने में टालमटोल करने लगी। 

सांसद की रिश्तेदार के साथ छेड़खानी, अभद्रता का मामला संज्ञान में आने पर सदर विधायक योगेश वर्मा समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे और दरोगा का मेडिकल कराकर मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। करीब छह घंटे तक चले बवाल के बाद कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में दरोगा, उसकी पत्नी और बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। निलंबन की कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

इन धाराओं में केस
कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में पीड़ित महिला ने बताया कि देर रात उनके घर होली मिलने के लिए मेहमान आए थे। तभी किराये पर रह रहे दरोगा अभय मिश्रा नशे में धुत होकर आए और गाली गलौज करने लगे। मना करने पर मारपीट शुरू कर दी। दरोगा की पत्नी और बेटी ने भी मारपीट में साथ दिया। दरोगा ने हाथ पकड़कर खींच लिया। कोतवाली पुलिस ने आरोपी दरोगा का मेडिकल कराते हुए धारा 323, 354 ख, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया है। मामले में दरोगा की पत्नी व बेटी के विरुद्ध भी कार्रवाई की है।  

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *