कहीं शौक न बन जाये मुसीबत, आज ही बदल डालें ये आदत, नहीं तो भरना होगा जुर्माना…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भुवनेश्वर। तेज गति से वाहन चलाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अब यदि आप तेज गति या बेपरवाह होकर वाहन चलाएंगे तो फिर जुर्माना भरना होगा। ओडिशा सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग में गाड़ी की स्पीड के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लेते हुए प्रक्रिया शुरू कर दी है। पहले चरण में पाणीकोइली से बरहमपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा।

10 करोड़ रुपये होंगे खर्च

इसके लिए 10 करोड़ रुपये खर्च । केवल इतना ही नहीं कटक एवं भुवनेश्वर में सीसीटीवी लगाने की प्रक्रिया जारी रहने की बात परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने दी है। इसके साथ ही मार्च महीने में डबल हेलमेट, गलत रूट में गाड़ी चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने तथा ट्राफिक नियम का उल्लंघन करने की सख्ती से जांच की जाएगी।

वर्ष 2020 में 872 लोग हुए दुर्घटना के शिकार

2020 में राज्य में सड़क दुर्घटना बढ़ी है। वर्ष 2020 में 872 लोग प्रदेश में सड़क दुर्घटना का शिकार हुए हैं। सुन्दरगड़, केन्दुझर, गंजाम, कटक, खुर्दा, मयूरभंज आदि जिलों में सड़क दुर्घटना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। सड़क दुर्घटना रोकने के लिए सुप्रीमकोर्ट के निर्देश के बाद चांज प्रक्रिया और सख्त करने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दी है। कोविड समय में दुर्घटना कमने के बावजूद इसके बाद दुर्घटना में इजाफा हुआ है। ऐसे में परिवहन विभाग ने दुर्घटना रोकने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *