सेना का जवान हुआ शहीद, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को 50 लाख व नौकरी की घोषणा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लेह में शहीद हुए सेना के जवान गणेश यादव के परिवार वालों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। शहीद जवान मूलरूप से मऊ के रहने वाले थे। ऐसे में मऊ में एक सड़क का नामकरण भी शहीद गणेश यादव के नाम पर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लेह में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए सेना के जवान गणेश यादव के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मऊ निवासी भारतीय सेना के जवान गणेश यादव 34 पुत्र विश्वनाथ यादव की बुधवार को लेह में तैनाती के दौरान बीमारी से मौत होने की जानकारी के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। परिवार में बूढ़े पिता, पत्नी, पुत्री आसमा दस पुत्र आकाश सात छोटा भाई राजेश हैं। गणेश पिछले नवंबर माह में ही ड्यूटी पर गए थे। भाई की शादी में भी छुट्टी न मिल पाने के कारण वह विवाह में भी शामिल नहीं हो सके थे। मांं की मृत्यु चार वर्ष पूर्व ही हो चुकी है। मृदुभाषी एवं मिलनसार स्वभाव के गणेश के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लग गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!