Sunday, May 12, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

ब्लाक प्रमुख की 10 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क, जेल में बंद……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। जेल में बंद कुख्यात गो.तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर की 10 करोड़ की संपत्ति पूरामुफ्ती पुलिस ने सोमवार को कुर्क कर ली। यह संपत्ति गो तस्कर ने खुद के साथ ही अपने भाई और पत्नी के नाम करा रखी थी। संपत्तियों को कुर्क करने के बाद पुलिस ने यहां कुर्की किए जाने का बोर्ड भी लगवा दिया है।

जेल में रहते जीता प्रमुख का चुनाव

नवाबगंज के चफरी गांव निवासी मोहम्मद मुजफ्फर कौड़िहार ब्लाक प्रमुख है। उसने नैनी सेंट्रल जेल में बंद रहते चुनाव जीता था। पूरामुफ्ती के बेगम बाजार में भी उसका मकान है। उसके खिलाफ गो तस्करी के कई मामले जनपद के थानों में दर्ज हैं। दूसरे जिलों में भी उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पूरामुफ्ती पुलिस ने गैंगस्टर के तहत उस पर कार्रवाई की है। गैंगस्टर के तहत दर्ज मामले को लेकर उसकी बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है।

मुनादी कराने के बाद कुर्क की गई जमीन और बाग

सोमवार को पूरामुफ्ती पुलिस ने कौशांबी जनपद के भीटी देह माफी और भिखनापुर में उसकी कई बीघा जमीन को कुर्क कर दिया। इसमें अमरूद की बाग भी है। कुर्की के पहले पुलिस ने मुनादी भी करवाई। थाना प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि कुर्क की गई जमीन की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये हैं।

भीटी देह माफी स्थित जमीन मुजफ्फर ने अपने नाम करा रखी थीए जबकि भिखनापुर स्थित जमीन उसने भाई और अपनी पत्नी के नाम करवाई थी। इन संपत्तियों को अपराध से अर्जित धन से खरीदा गया था। बता दें कि इसके पहले गौ तस्कर मुजफ्फर की करोड़ों की संपत्ति पुलिस कुर्क कर चुकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *