Tuesday, April 16, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

बजते ही रुक गई नई दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस, यात्रियों में मची अफरा तफरी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। नई दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में कानपुर के मक्खनपुर के पास फायर अलार्म बजने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। अलार्म बजते ही ट्रेन भी धीमे होकर रुक गई। जिससे यात्री परेशान हाे गए और बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। हालांकि ट्रेन में मौजूद स्टॉफ ने खामी दूर करके ट्रेन को कानपुर सेंट्रल स्टेशन लेकर और फिर यहां पूरी तरह जांच के बाद उसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।

नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस 02004 गुरुवार को लखनऊ जा रही थी। सुबह करीब 10ः45 बजे मक्खनपुर के पास शताब्दी एक्सप्रेस के कोच सी 4 में शॉर्ट सर्किट हुआ। जिससे कोच में धुआं भर गया। धुआं देखकर यात्री परेशान हो गए और सेंसर तक पहुंचते ही फायर अलार्म बज उठा। इससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई और ट्रेन भी धीमे होकर रुक गई। हालांकि ट्रेन स्टाफ ने यात्रियों को समझाकर शांत कराया और टेक्निकल स्टाफ ने शॉर्ट सर्किट को ठीक किया।

इसके बाद सुबह करीब 11ः30 बजे शताब्दी एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची। यहां पर रेलवे के इंजीनियरों ने कोच की स्थिति को देखा। सबकुछ सही मिलने पर 11ः45 बजे ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया। डिप्टी स्टेशन मास्टर शेखर उपाध्याय ने बताया कि धुंए के कारण अलार्म बजने लगा था। खामी को तत्काल ठीक कर लिया गया। इसके बाद सेंट्रल स्टेशन पर पूरी तरह से जांच के बाद ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *