Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने कहा अधिकारी शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध करें निस्तारण…..

जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में तहसील सदर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जनशिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों का निर्धारित समय. सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाये, केवल प्राथना पत्र का निस्तारण नहींए ब्लकि समस्या का समाधान किया जाए। इस उद्देश्य से निस्तारण सुनिश्चित करें। हमें न केवल शिकायतों का निस्तारण करना है बल्कि शिकायतकर्ता को कृत कार्यवाही सही बात बताकर संतुष्टि भी देनी है। उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायतों के प्रति अति गंभीर और अति संवेदनशील रहें।
सकलडीहा तहसील स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को तहसील परिसर में किया गया। तहसीलदार डाण् वंदना मिश्रा के नेतृत्व में समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या सुनी गयी। इस दौरान कुल 69 प्रार्थना पत्र में 6 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष कार्य दिवस से पूर्व निस्तारण का निर्देश दिया।

वहीं चकिया में शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में कई विभागों से संबंधित प्रार्थना पत्र पड़े। जिसमें कई मामले को मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। कुछ मामलों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंपते हुए सीडीओ ने निर्देश दिया कि समस्याओं का निस्तारण समय सीमा के अंदर ही कर दी जाए। जिससे फरियादियों को तहसील का चक्कर बार.बार न लगाना पड़े।

बतादें कि शनिवार को तहसील सभागार में सीडीओ के अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें सिंचाई, आवास, पेयजल, बिजली, शौचालय आदि मामले को लेकर प्रार्थना पत्र पड़े। जहां कुछ प्रार्थना पत्रों का सीडीओ ने मौके पर निस्तारण करते हुए कुछ प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया। वहीं निर्देश दिया कि समस्याओं का निस्तारण समय सीमा के अंदर कर दी जाए। जिससे फरियादियों को बार.बार तहसील का चक्कर न लगाना पड़े। इस दौरान एसडीएम ज्वाला प्रसाद, बीडीओ रविन्द्र प्रताप, तहसीलदार, सीओ, कोतवाल अन्य लोग उपस्थित रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *