Friday, April 19, 2024
नई दिल्ली

यहां से गाजीपुर बॉर्डर पहुंची हाईटेक झोपड़ी, देखिये यह तस्वीर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। तीनों कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली.एनसीआर के चारों बॉर्डर सिंघु, टीकरी, शाहजहांपर और गाजीपुर पर हजारों किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसान प्रदर्शनकारी अपनों आंदोलन को जिंदा रखने के साथ इसे सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस बीच शनिवार को हरियाणा रोहतक जिले से चलकर आई झोपड़ी लोगों को खूब लुभा रही है। किसानों के साथ स्थानीय लोग भी इसे देखने के लिए उत्सुक हैं। ऑटो के ऊपर बनाई गई तकरीबन 10 फीट लंबी और 3 फीट चौड़ी झोपड़ी में अंदर जाने की भी व्यवस्था है। इस झोपड़ी को ऑटो चालक चलाकर आया है। यह पहली नजर में झांकी की तरह ही लग रही है।

सौर ऊर्चा से चलती हैं कई चीजें

हरियाणा के रोहतक जिले से लाई गई इस झुग्गी में कई तरह की खूबियां हैं। इसके अंदर रहने के पूरे इंतजाम हैं। इसमें जरूरत पड़ने पर तीन लोग आराम से बैठ सकते हैं। जबकि चाहे तो सो भी सकते हैं। इसके अंदर पंखे की व्यवस्था है।

अंदर है हुक्का पीने की व्यवस्था

किसानों के लिए प्रिय हुक्का पीने का इंतजाम भी ऑटोनुमां झोपड़ी के अंदर किया गया है। रोहतक से बारी.बारी ऑटो चलाकर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे नवीन, विकास, सोनू, जगबीर, सुंदर और अमन ने बताया कि यह ऑटो हमारे लिए घर की तरह है। इसमें रहकर हमें घर जैसा आराम मिलता है। इस ऑटो में रहकर हम आंधी, बारिश और तेज तीनों से बच सकते हैं। इसके अंदर लाइट का इंतजाम तो है ही साथ ही हुक्का भी रखा गया है।

ऑटो के अंदर लगा है एलईडी बल्ब

उजाला करने के लिए लालटेन नुमां एलईडी बल्ब भी लगा है। ऑटो नुमां झुग्गी में बैटरी, साउंड सिस्टम और एक साथ तीन मोबाइल फोन चार्ज करने का इंतजाम है। हुक्का भी रखा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *