Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जेई भर्ती परीक्षा न होने से नाराज अभ्यर्थियों ने घेरा पिकअप भवन, जमकर की नारेबाजी….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ;यूपीएसएसएससी की ओर से जेई भर्ती परीक्षा न कराए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को पिकअप भवन स्थित कार्यालय का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने आश्‍वासन नहीं डेट चाहिए। मांगे पूरी करें, नहीं चलेगी मनमानी जैसे नारे जमकर लगाए।

अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग की ओर तरफ से 2016 और 2018 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया था। लेकिन अब तक कोई भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। अभ्यर्थियों ने जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग उठाई है। अभ्यर्थी राहुल के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूपीएसएसएससी ने वर्ष 2016 में करीब 454 और दो हजार अट्ठारह में करीब 1458 जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। कहा गया था कि जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। जीडी भर्ती के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन भी कर दिया। लेकिन कोई भी प्रक्रिया नहीं शुरू की गई।

अभ्यर्थियों के मुताबिक, आयोग ने 2016 में जितने पद विज्ञापन में दिखाए गए थे। उससे भी कम कर दिया। यही नहीं अब भर्ती प्रक्रिया में ईडब्ल्यूएस कोटा भी शामिल करने की बात कही जा रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि 2016 और 2018 में जारी विज्ञापन के आधार पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए। शुभम, प्रताप पटेल सहित तमाम अभ्यर्थी अभी धरने पर बैठे हुए हैं। उनका कहना है कि यदि मांगे नहीं पूरी की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *