Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

इंडिगो एयरलाइंस की पायलट भर्ती के नाम पर ठगी, दर्ज हुआ मुकदमा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठ। इंडिगो एयरलाइंस में पायलट भर्ती के नाम पर ठगी कर ली गई। टीपीनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोरोना लाकडाउन के बाद एयरलाइंस इंडस्ट्री में छंटनी हुई। इसके बाद एयरलाइन कंपनी इंडिगो के नाम पर चंडीगढ़ और देहरादून में पायलट के 32 पद पर भर्ती के लिए नियुक्ति निकाली गई। ट्रांसपोर्ट नगर निवासी पीयूष कश्यप ने भी आनलाइन आवेदन किया।

पीयूष का आरोप है कि आवेदन के बाद एक महिला ने फोन कर बताया कि उनका आवेदन.पत्र स्वीकार कर लिया है। महिला ने झांसे में लेकर युवक से पहले वाट्सएप पर कुछ कागजात मांगे। फिर पहली किस्त के रूप में युवक से कोटक महिंद्रा बैंक के खाता संख्या 1314177594 में 1100 रुपये जमा करा लिए।

इस तरह पांच बार में कुल 9600 रुपये युवक से खाते में जमा कराए गए। यह बैंक खाता अलीजान निवासी मेवात हरियाणा के नाम है। इसके बाद कालर का नंबर नहीं मिला तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई। साइबर सेल की जांच में पता चला कि जिन मोबाइल नंबरों से ठगी की काल आई थी। वह गौतम निवासी बलरामपुर, शकील निवासी मुरादाबाद तथा संजीव निवासी जोहरत कुबाल असम के नाम रजिस्टर्ड हैं। एसपी क्राइम ने टीपीनगर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *