Friday, April 26, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

यहां किराना दुकान में बिक रहा था प्रतिबंधित ऑक्‍सीटोसिन इंजेक्‍शन, छापेमारी के दौरान पकड़ में आया मामला….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने पकड़ में आया है। प्रतिबंध के बावजूद ऑक्‍सीटोसिन इंजेक्‍शन शहर में बिक रहा था। वह भी मेडिकल स्‍टोर पर नहीं बल्कि किराना की दुकान में। शनिवार को खादय एवं औषधि विभाग की टीम की छापेमारी में यह बात पकड़ में आई है। बेगम बाजार स्थित किराना की दुकान से एक एमएल के 72 इंजेक्‍शन पकड़ में आए हैं। इंजेक्‍शन को जब्‍त करके जांच के लिए भेजा गया है। अफसरों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। टीम की छापेमारी से आसपास के दुकानदारों में भी खलबली मची है।

प्रतिबंधित है ऑक्‍सीटोसिन इंजेक्‍शन की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और बिक्री

आक्‍सीटोस‍िन इंजेक्‍शन की मैन्‍यूफैक्‍चर‍िंंग और ब‍िक्री प्रतिबंध‍ित है। इसके बावजूद यह चोरी छ‍िपे बेचा जा रहा रहा है। शन‍िवार को ड्रग इंस्‍पेेक्‍टरों और खाद्य निरीक्षकों की टीम ने छापेमारी करके बेगम बाजार स्‍थि‍त शुभम क‍िराना स्‍टोर से एक एमएल के 72 इंजेक्‍शन पकडे। इन इंजेक्‍शन को जब्‍त करके जांच के लिए भेजा गया है।

र‍िपोर्ट आने के बाद दुकानदार के ख‍िलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। इन इजेक्‍शन का प्रयोग पशुओं में क‍िया जा रहा था। छापेेंमारी के दौरान इलाके में खलबली मच गई। आसपास के दुकानदार शटर गिराकर चुपचाप निकल लिए। प्रयागराज के औषधि निरीक्षक गोविन्द लाल गुप्ता, प्रतापगढ के औषधि निरीक्षक राहूल कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी किरन यादव, मनीषा सिंह आदि थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *