Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः नवनिर्वाचित नगर पंचायत के अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष ने दूसरे दिन कैंप का किया शुभारंभ……6 दिवसीय कैंप में छात्र सीख रहे हैं, कैमल सफारी व घोड़सवारी……एनडीआरएफ के जवानों ने बताया और सिखाया कि कैसे…….

छात्रों के विकास में सहायक होता है समर कैंप- नवनिर्वाचित चेयरमैन

एसआरवीएस के 6 दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन चेयरमैन व मंडल अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

घोड़सवारी व कैमल सफारी का अनुभव छात्रों ने किया साझा

चकिया, चंदौली। मंगलवार को सिकंदरपुर स्थित स्वर्गीय राम विलास सिंह शिक्षण संस्थान के परिसर में शाखा अहरौरा के साथ प्रबंध निदेशक छत्रबली सिंह व सहायक प्रबंध निदेशक श्याम जी के निर्देशन में सोमवार को 6 दिवसीय समर कैंप का आयोजन हुआ।

मंगलवार की सुबह 8 बजे समर कैंप के दूसरे दिन आदर्श नगर पंचायत चकिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष व भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्रों ने डांस, गायन, के साथ-साथ समग्र विकास के लिए खेल, म्यूजिकल चेयर, तैराकी, मिट्टी के बर्तन बनाने की कला, रैन डांस सहित अन्य खेलों में प्रतिभाग किये।

छात्रों को संबोधित करते हुए नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि समर कैंप के माध्यम से छात्रों का बैद्धिक, मांसिक व शारीरिक विकास होता है। साल भर के शैक्षणिक तनाव के बाद छात्रों को ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। आज एसआरवीएस शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से पांव पसार रहा है। यहां के छात्र आयोजित परीक्षाओं में गांव समाज व विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। समर कैंप छात्रों को महत्वपूर्ण सामाजिक, भावनात्मक व संज्ञात्मक कौशल विकसित करने में मदद करता है। आप सभी के व्यक्तिगत विकास और विकास के लिए एक शक्तिशाली उपकरण कैंप होता है। आज शारीरिक फिटनेश स्वस्थ्य रहने के लिए अति आवश्यक है। हमारी शुभकामना है कि आप ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेकर अपने बौद्धिक व शारीरिक क्षमताओं को बढ़ाएं।

वही विशिष्ट अतिथि मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि छात्रों को सिखने के लिए यह समर कैंप बहुत उपयोगी है। आप बाहर जाकर एक साथ रहकर ऐसे कार्यक्रमों में भाग नहीं ले सकते है। आप के विद्यालय के शिक्षक आपको विद्यालय परिसर में यह सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। घोड़सवारी, कैमल सफारी, तैराकी सिख सकते हैं।

स्कूल द्वारा 6 दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन छात्रों को आर्ट एंड क्राफ्ट, रस्सा, कस्सी, रैन डांस, रेल गाड़ी की सवारी सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किये गये। इसी के साथ ही एनडीआरएफ वाराणसी द्वारा छात्रों को आपात स्थिति में बचाव के तरीके बताएं गये। इस दौरान प्रधानाचार्य मनीष खन्ना, सचिव आनंद प्रताप, कोआर्डिनेटर नीलम झां, अदब जहांगीर, खुशबू शर्मा, आकांक्षा सिंह, सपना मौर्या, राजेश श्रीवास्तव, मनोज कुमार, रजनिकांत त्रिपाठी, शाखा अहरौरा प्रधानाचार्य साश्वत सहित अन्य शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *