Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

महिला सब इंस्पेक्टर के आत्महत्या के मामले के खिलाफ हुआ यह….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश पुलिस में 2015 बैच की महिला सब इंस्पेक्टर की एक जनवरी को आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। शामली निवासी बुलंदशहर में तैनात महिला दारोगा की आत्महत्या के मामले में मुरादाबाद पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में तैनात फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर;पीटीआइद्ध के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।

बुलंदशहर में तैनात सब इंस्पेक्टर ने आरोपित पीटीआई की यातनाओं से तंग आकर एक जनवरी को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। महिला दारोगा के भाई की शिकायत के बाद मुरादाबाद पीटीसी में तैनात पीटीआई के मामला दर्ज किया गया है। आरोपित उमेश शर्मा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और महिला दारोगा को ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज कराया गया है। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। महिला सब इंस्पेक्टर की शादी तय हो चुकी थी लेकिन इसके बावजूद आरोपी उस पर शादी ना करने का दबाव बना रहा था। मृतका के भाई ने एसएसपी से मुलाकात कर शिकायत पत्र सौंपा था।

आरोप है कि पीटीआइ ने महिला दारोगा की चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। दौरान उसने वीडियो भी रिकॉर्ड किया था। वह अश्लील वीडियो से उसे ब्लैकमेल करता था। इस वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर वह पीड़िता का लगातार यौन शोषण करता था। इससे परेशान होकर महिला सब इंस्पेक्टर ने एक जनवरी को अपने आवास पर फांसी लगाकर जान दे दी थी। पीटीआइ

मृतका के भाई के मुताबिक उसकी बहन आखिरी बार 28 दिसंबर, 2020 को आरोपी से मिली थी। उसने बताया कि पीटीआई ने उसे चाय पीने के बहाने बुलाया और चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *