Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

ग्राम समाज की जमीन पर दुकानें बनवाने के नाम पर रिश्वत लेने वाले लेखपाल पर हुई कार्रवाई, निलंबित कर तहसीलदार को सौंपी जांच…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। सदर तहसील में दाखिल खारिज करने के बदले रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। एसडीएम सदर विशु राजा ने विभागीय जांच के निर्देश देने के बाद लेखपाल को निलंबित कर दिया। तहसील के अंदर बैठकर घूस लेने वाले लेखपाल अभिषेक तोमर बताए जा रहे हैं।

एसडीएम सदर विशु राजा के मुताबिक लेखपाल अभिषेक तोमर के पास रामगंगा, रौंधी, अंगूरी क्षेत्र हैं। लेखपाल पर आरोप है कि उसने ग्राम प्रधान से बातचीत करके ग्राम समाज की जमीन पर दुकानें बनवा दी। इस काम के बदले उसने रिश्वत ली। सदर तहसीलदार के सामने लेखपाल ने रिश्वत के रुपये लेने की बात स्वीकार भी की। आरोप हैं कि लेखपाल ने काम के अनुसार ही अपनी दरें तय कर दी थी। उसी अनुसार लोगों से रुपये उगाही होती थी।

पुरानी तहसील में बैठकर हुआ लेनदेन

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुरानी तहसील के हिस्से में बैठे नजर अाता है। रुपये हाथ में लेने के बाद कुछ सोचते हुए कहता है कि चार पहले दे गए थे। बात छह की होती है। फिर किसी शख्स को फोन करके पूछता है कि पहले कितने पैसे देकर गए थे। जिसके बाद दोनों में बातचीत होती है। और पैसे देने वाला व्यक्ति उठकर वहां से चला जाता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *