Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: पीएम ने एक क्लिक से जनपद के 5118 लाभार्थियों के खातें में भेजी प्रथम क़िस्त…… बैठेंगे थे 15 लाभार्थी

विभिन्न विकाश खण्डों के आवास योजना के 15 लाभार्थी रहे मौजूद

चन्दौली । पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 2020-21 में जनपद में कुल 5601 लाभार्थियों को आवास की सुविधा उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है । इसी क्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पीएफएमएस के माध्यम से प्रथम क़िस्त की धनराशि 5118 लाभार्थियों के खातों में रु 44000/ प्रति लाभार्थी की दर से भेजी गयी ।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों से अपील करते हुये कहा कि आवास की धनराशी से अपने आवास निर्मित कराये और सभी पक्की छत के नीचे खुशहाल जीवन यापन करें । आवास निर्माण हेतु कुल 1 लाख 30 हजार की धनराशी प्रति लाभार्थी को तीन किस्तों में उपलब्ध करायी जायेगी । इसके अंतर्गत मनरेगा से 95 मानव दिवस, उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना से विद्युत कनेक्शन और आयुष्मान योजना के अन्तर्गत सभी लाभार्थियों को सुविधा भी प्रदान की जायेगी ।
इसके पूर्व जनपद में अब तक 16080 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत लाभान्वित कराया जा चुका है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री जी के द्वारा लाभार्थियों को आवास की धनराशी उपलब्ध कराये जाने के अवसर के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि इससे गाँव में जीवन यापन करने वाले ऐसे लाभार्थी जिसके पास अपना घर नही थी उनको पक्के घर की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी । इस अवसर पर ग्रामीण मंत्री भारत सरकार ने सभी लाभार्थियों को बधाई दी ।

जनपद में मंत्री जी का प्रसारण एनआईसी सभागार में जिलाधिकारी संजीव सिंह, विधायिका श्रीमती साधना सिंह, चकिया विधायक प्रतिनिधि अश्विनी दुबे, सैयदराजा विधायक प्रतिनिधि शेरु सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण , पी डी डी आर डी ए सहित विभिन्न विकाश खण्ड के आवास योजना के 15 लाभार्थी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *