24 से 26 जनवरी तक मनाया जायेगा उत्तर प्रदेश दिवस- डीएम

चंदौली। मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार की दोपहर 3 बजे से जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में आगामी 24 से 26 जनवरी 2021 तक उत्तर प्रदेश दिवस मनाये जाने के संबंध में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से आधुनिक उत्तर प्रदेश की संस्कृति के साथ आर्थिक विकास को केन्द्र में रखकर शासन की विभिन्न योजनाओं का आमजन तक लाभ पहुचाने के उद्देश्य से विभिन्न सेमिनार, प्रदर्शनी, गोष्ठियां आदि आयोजित किये जायेगें।


इस वर्ष उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, महिला युवा किसान, सबका विकास सबका सम्मान की विषयवस्तु पर किया जायेगा। उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान सहित सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किये जाने वाले महानुभावों को पुरस्कृत सम्मानित किया जायेगा। आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के लिए जनपद में सभी विभागों द्वारा जो कार्ययोजनाएं बनायी गयी है उन सभी को आमजन के समक्ष प्रस्तुत करते हुए लाभ प्रदान किया जाना है। उन्होंने बताया कि कलाकार शिल्पकार किसान मजदूर महिलाएं युवा आदि सभी क्षेत्रों के उत्कृष्ट कार्य करने वाले महानुभावों को प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाना है। जनपद मे उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस समारोहपूर्वक आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि मिशन शक्ति के रूप में महिला सुरक्षा और महिला स्वाभिमान पर किये गये कार्यो की प्रदर्शनी लगाकर व्यापक प्रचार.प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश दिवस में युवाओं को आत्मनिर्भरता प्रदान करने के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार के अनेक अवसर प्रदान किये जा रहे है उनके सृजन तथा भर्ती नियमों की जानकारी प्रदान की जाएगी।


जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 24 से 26 जनवरी 2021 तक मनाये जाने वाले उत्तर प्रदेश दिवस से संबंधित समस्त तैयारियां पूरी कर लिए जाय। कार्यक्रम स्थल पर लाभार्थीपरक योजनाओं यथा आयुष्मान गोल्डन कार्डए पीएम किसान योजना से संबंधित भी स्टॉल लगाये जाय। फोर्टिफाइड राइसए ब्लैक राइस के प्रचार प्रसार एवं आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम भी आयोजित किये जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना अधिकारी, डीसी मनरेगा, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित सभी संबंधित अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!