Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

संक्रमित की मौत के बाद दूसरी रिपोर्ट वायरल हुई तो भड़की पत्नी, सीएमओ से बोली. साल भर बाद कब्र से निकाल कर कैसे की जांच……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। कोरोना संक्रमण की वजह से जिले में पिछले साल पहली मौत होने के बाद अब इसी नाम के एक और शख्स की इस साल वायरल रिपोर्ट को लेकर बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। सीएमओ आफिस पहुंची मृतक की बेगम ने रिपोर्ट के पति की ही होने का हवाला देते हुए अधिकारियों से सवाल किया कि कब्र से निकालकर साल भर बाद दोबारा जांच कैसे की। काफी देर तक चले हंगामे के बाद सीएमओ ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल पुराना शहर के हजियापुर निवासी 35 वर्षीय वजीर अहमद पिछले साल 25 अप्रैल को हुई जांच के बाद 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमित निकले थे। 29 अप्रैल को इलाज के दौरान उनकी मौत एल.3 लेवल के एक मेडिकल कालेज में हुई थी। वजीर की पत्नी खुशनुमा बुधवार दोपहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पहुंचीं। साथ में मुहल्ले के कई लोग थे। उन्होंने सीएमओ आफिस पहुंचकर आरोप लगाया कि आइडीएसपी की वेबसाइट की एक रिपोर्ट उनके पास वायरल होकर पहुंची है। इसमें वजीर अहमद को इस साल अप्रैल में कोविड निगेटिव बताया है। हंगामा करते हुए इसे आइडीएसपी की लापरवाही बताया।

आइडीएसपी का कहना. वो वजीर अलग

वहीं इस मामले में आइडीएसपी से मिली जानकारी के मुताबिक खुशनुमा को किसी ने बहकाया है। हकीकत में दोनों वजीर अलग हैं। अप्रैल महीने की जो निगेटिव रिपोर्ट वायरल हुई है। उसमें वजीर का नाम लिखने का तरीका अलग है। उम्र भी 41 साल है। ऐसे में दोनों रिपोर्ट को अलग कहना गलत है। अधिकारी जवाब मांगेंगे तो साक्ष्य के साथ देंगे।

हजियापुर निवासी पहले कोविड संक्रमित की मौत हुई थी। मृतक की पत्नी ने शिकायत देकर एक अन्य गलत रिपोर्ट आइडीएसपी पोर्टल पर होने का आरोप लगाया है। इसकी जांच कराई जा रही है। . डॉ. एसके गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *