Sunday, May 12, 2024
झारखण्ड

प्रश्न.पत्र कम पड़े तो फोटोकापी कराकर ली परीक्षा, छात्रों ने जमकर किया हंगामा…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रांची, झारखंड। संजय गांधी मेमोरियल कालेज परीक्षा केंद्र पर बीसीए का परीक्षा प्रश्न.पत्र कम पड़ने के कारण परीक्षार्थी हंगामा करने लगे। घटना शनिवार की है। जब कंप्युटर साइंस और जनरल डीएसई की परीक्षा देने आये रामलखन सिंह यादव कालेज के विद्यार्थी परीक्षा.केंद्र पर परीक्षा देने के लिए आए थे।

छात्र तब हंगामा करने लगे तब उन्हें समय पर प्रश्न.पत्र नहीं दिया गया। परीक्षा शुरू नहीं होने के कारण लगभग एक घंटे तक हंगामा होता रहा। आखिरकार प्रश्न.पत्रों की फोटोकापी बांटकर किसी तरह संकट का समाधान किया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से भी परीक्षा केंद्र प्रबंधन को ऐसा करने की अनुमति दी गई। फिर हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों को किसी तरह परीक्षा देने के लिए तैयार कराया गया।

परीक्षार्थियों का कहना था कि लगातार ऐसी स्थिति सामने आ रही है। परंतु रांची विश्वविद्यालय प्रशासन इस दिशा में समुचित कार्रवाई नहीं कर रहा है। परीक्षार्थी इसके लिए संजय गांधी मेमोरियल कालेज पंडरा के प्रबंधन को भी दोषी ठहरा रहे थे। उधर, संजय गांधी मेमोरियल कालेज के प्राचार्य डीएल शर्मा ने कहा कि रांची यूनिवर्सिटी से देर रात प्रश्न.पत्र भेजा गया था। संख्या कम होने के कारण वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *