Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः क्षेत्र के पांच विद्यालयों पर एबीएसए ने जड़वा दिया ताला, बगैर मान्यता के धड़ल्ले से हो रहे थे संचालित……दिया सख्त निर्देश…..

चकिया, चंदौली। तहसील क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर नकेल कसने और उनका संचालन बंद करने के निर्देश के बाद कार्रवाई शुरू की गयी है। इस मामले में सहायक खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने चकिया विकास खंड के कई विद्यालयों पर ताला लगवा दिया है।

बतादें कि चकिया विकास खंड के सहायक खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने अपने क्षेत्र पांच विद्यालयों पर शनिवार को ताला बंद करवा दिया। वह एआरपी की टीम के साथ खंड शिक्षा अधिकारी भीषमपुर गांव जांच करने पहुंचे, जहां नर्सरी और कान्वेंट स्कूल के नाम पर तीन विद्यालय चल रहे थे। टीम ने मान्यता संबंधी अभिलेख मांगे तो प्रबंधन कोई कागजात नहीं दिखा सका और वहां तैनात शिक्षकों के पास भी योग्यता पूरी नहीं थी। इस पर विद्यालयों में ताला जड़ दिया।

इसी प्रकार हाजीपुर और गनेशपुर में बगैर मान्यता के चल रहे एक,एक विद्यालय पर ताला बंद किए जाने का आदेश जारी किया। साथ ही यह कहा कि अगर आगे से बिना किसी पंजीकरण के स्कूल चलाने की कोशिश की गयी तो सभी पर तगड़ी कार्रवाई होगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए खंड शिक्षा अधिकारी रामटहल ने कहा कि बिना मान्यता के विद्यालयों का संचालन गैर कानूनी है। सरकार के इस बारे में स्पष्ट दिशा निर्देश हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों का दाखिला परिषदीय विद्यालयों में कराने की अपील की है। बिना मान्यता वाले स्कूलों को चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *