Thursday, May 9, 2024
बिहार

आचार संहिता के बीच आर्केस्ट्रा पहुंच गए थानाध्यक्ष, वीडियो बना रहे युवक के साथ करने लगे मारपीट, अब DM ने लिया बड़ा एक्शन…..

सूर्यगढ़ा (लखीसराय)। बिहार में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर है। चुनाव आयोग और प्रशासन शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए अलर्ट पर हैं।

इन सबके बावजूद, आचार संहिता के बीच लखीसराय के मणिकपुर थाना अध्यक्ष दीपक कुमार आर्केस्ट्रा का उद्घाटन करने पहुंच गए। यहां उन्होंने न सिर्फ आर्केस्ट्रा का उद्घाटन किया, बल्कि वीडियो बना रहे एक वीडियो के साथ मारपीट भी की।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में माणिकपुर थाना अध्यक्ष दीपक कुमार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रजनीकांत ने निलंबित कर दिया है।

इसके साथ ही नए थानाध्यक्ष के पदस्थापन के लिए तीन पुलिस अवर निरीक्षक का नाम विशेष सचिव सह अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजते हुए नया थानाध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव दिया है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, कोनीपर में चैती दशहरा के अवसर पर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने आर्केस्ट्रा का उद्घाटन किया था। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने न सिर्फ आचार संहिता का उल्लंघन किया, बल्कि उक्त कार्यक्रम का वीडियो बना रहे मेदनी चौकी थाना क्षेत्र के किरणपुर गांव के करण कुमार के साथ भी मारपीट की। थानाध्यक्ष ने युवक के साथ मारपीट करते हुए उसका मोबाइल छीनकर वीडियो डिलीट कर दिया। यही नहीं मारपीट के बाद उक्त युवक को ले जाकर हाजत में बंद कर दिया।

पीड़ित के भाई ने दिया था आवेदन

मामले को लेकर करण कुमार के भाई संदीप कुमार ने पुलिस अधीक्षक लखीसराय को लिखित आवेदन देकर थानाध्यक्ष पर मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई करने की मांग की।

गिरफ्तारी का कारण पूछने थाना पहुंचने पर थानाध्यक्ष ने आवेदक के साथ भी मारपीट की। उक्त मामले की जांच के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *