Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सोमवार से बदलेगा UP के परिषदीय स्कूलों का समय, कक्षा एक से आठवीं तक की अब ये नई टाइमिंग…..

14
बढ़ती मंगाई व बेरोजगारी क्या चुनाव में मुद्दा रहेगा

लखनऊ/मेरठ/आगरा/अलीगढ़। उप्र बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित सभी प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूलों के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है। शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ प्रताप सिंह बघेल की ओर से यह आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है।

मेरठ में बीएसए आशा चौधरी ने बताया कि 27 अप्रैल को जिले के कक्षा एक से आठवीं तक के परिषदीय व मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन सुबह 7.30 से सुबह 11.30 बजे तक हुआ। 28 अप्रैल को रविवार का अवकाश रहेगा। जबकि 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक सुबह सभी प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल 7:30 से दोपहर 1 बजे तक रहेगा।

आगरा में आठवीं तक के परिषदीय विद्यालय का समय बदला

आगरा में बेसिक शिक्षा विभाग के कक्षा एक से आठवीं तक के परिषदीय विद्यालय 28 अप्रैल तक सुबह 7:30 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक संचालित होंगे। वहीं 29 अप्रैल से इसे दोपहर 1:00 बजे तक संचालित किया जाएगा। आदेश के जारी होने के बाद शिक्षक असमंजस में हैं कि इस आदेश का औचित्य क्या है?

यूटा जिलामंत्री राजीव वर्मा का कहना है कि सिर्फ एक दिन के लिए समय परिवर्तन करके क्या होगा? क्या 28 अप्रैल तक ही अधिक गर्मी पड़ेगी या 29 अप्रैल से एक ही दिन में सबकुछ बदल जाएगा? हालांकि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा।

अलीगढ़ में समय बदलाा

बेसिक शिक्षा विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए शासन ने कक्षा एक आठवीं तक के समस्त विद्यालयों के संचालन का समय परिवर्तित कर दिया है। 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक स्कूल सुबह साढ़े सात से दोपहर एक बजे तक संचालित किए जाएंगे।

बीएलओ का भी अवकाश रहेगा

बीएसए डा. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिन शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगी थी, उनके लिए 27 अप्रैल का अवकाश स्वीकृत किया गया है। अन्य सभी शिक्षक व कर्मचारियों को स्कूल में कार्य करना होगा। बीएलओ का भी अवकाश रहेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *