Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

नई दुल्हन का खौफनाक अंत: मां ने दरवाजा खोला तो बिस्तर पर पड़ी थी बहू की लाश, लटक रहा था बेटे का शव

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद के मझोला के गायत्री नगर में शनिवार रात सब्जी विक्रेता रवि सैनी (26) ने पत्नी किरण (25) की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली। दोनों की शादी साढ़े तीन माह पहले 30 सितंबर 2022 को हुई थी। पुलिस वारदात का कारण स्पष्ट नहीं कर सकी है।

रवि की मां मायावती ने बताया कि शनिवार रात वह छोटे बेटे पुष्पेंद्र के साथ ठेले पर सब्जी बेच रही थीं। रवि और किरण घर पर थे। घर में बर्तन धोने वाली किशोरी पहुंची तो आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला। उसने यह जानकारी उन्हें ठेले पर पहुंचकर दी। इस पर उन्होंने पुष्पेंद्र के साथ घर का रुख किया। उन्हें भी दरवाजा खुलवाने में कामयाबी नहीं मिली तो पुष्पेंद्र ने दरवाजा तोड़ दिया।

घर के भीतर कमरे में किरण मृत अवस्था में बेड पर पड़ी थी, जबकि रवि का शव पंखे के कुंडे से बंधे दुपट्टे पर लटका हुआ था। जिंदगी की उम्मीद में दोनों को निजी अस्पताल ले गए, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

 

इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके का मुआयना करने के बाद एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि किरण की हत्या करने के बाद रवि ने खुदकुशी की है। किरण की गर्दन पर गला दबाए जाने के निशान मिले हैं। रवि ने ऐसा कदम क्यों उठाया, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस कारण जानने के लिए गहराई से जांच कर रही है।

दो दिन पहले मायके से ससुराल आई थी किरण
किरण दो दिन पहले ही मायके से ससुराल आई थी। उसे उसकी मां छोड़ने के बाद अपने घर चली गई थी। उस वक्त तक घर में किसी तरह का कोई विवाद नहीं था। शनिवार रात घटना से एक घंटे पहले भी किरण ने अपनी मां और छोटे भाई अमन से फोन पर बात की थी। भाई ने बताया कि बातचीत से कतई नहीं लग रहा था बहन को कोई परेशानी है। अमन ने बताया कि उनके गांव में मेला लगता है। पंद्रह दिन पहले किरण अपने पति रवि के साथ सिरसी गई थी।

रवि दो दिन रुकने के बाद अपने घर आ गए थे जबकि किरण वहीं मायके में रुक गई थी। भाई ने बताया कि कई बार फोन पर बात करने के बाद भी रवि उसे बुलाने के लिए मायके नहीं गया था। वह बार बार काम अधिक होने की बात कहकर टाल देता था। बृहस्पतिवार को किरण अपनी मां मायावती के साथ ससुराल आ गई थी। एक दिन रुकने के बाद मायावती अपने घर चली गई थी। अमन ने बताया कि शनिवार रात करीब आठ बजे उसने अपनी बहन से फोन पर बात की थी। बहन ने बताया घर में किसी तरह की कोई परेशान नहीं है। उसने सभी भाइयों और परिवार के अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी ली थी। इसके बाद फोन कट हो गया था।

मोबाइल पर तेज आवाज में गाने चलाकर घोटा किरण का गला
रवि की मां और भाई ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात करीब नौ बजे जब वह घर, लौटे तो दरवाजा अंदर से बंद था। मोबाइल पर तेज आवाज में गाने लग रहे थे। जिससे माना जा रहा है कि रवि ने शायद इस लिए मोबाइल पर तेज आवाज में गाने चलाए होंगे कि किरण की चीखें कमरे से बाहर न जा सकें।

मंदिर में दीया जलाकर आए थे रवि और किरण
रवि सैनी की मां मायावती ने बताया कि रवि ने शनिवार को दिन भर सब्जी बेची थी। शाम को वह घर लौटा था। उस वक्त छोटा बेटा पुष्पेंद्र ठेले पर चला गया था। इसके बाद रवि और किरण मंदिर में दीया जलाने चले गए थे। मां ने बताया कि बेटा और बहू साथ साथ मंदिर में दीया जलाकर आए थे।दोनों की मां और पिता के नाम सेम
रवि और किरण की मांओं के नाम मायावती है, जबकि दोनों के पिता के नाम भी राम चंद्र सैनी हैं। इतना ही नहीं दोनों के पिता की मौत हो चुकी है।

बुआ ने कराई थी शादी
किरण के भाई कंचन ने बताया कि उसकी बुआ भागवती रवि के घर के पास ही रहती है। भागवती ने ही किरण और रवि की शादी कराई थी। घटना की सूचना मिलने पर सबसे पहले बुआ ही रवि के घर पहुंची थी। उसने ही अपने मायके में किरण की मौत होने की सूचना दी थी।फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से जुटाए
एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ सिविल लाइंस अनूप सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिवार से पूछताछ की।  इसके अलावा फोरेंसिक टीम मौके पर बुला ली गई। टीम ने मौके से नमूने लिए। सीओ ने बताया कि आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ में पता चला कि पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *