Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

बीजेपी उम्मीदवार व सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा कोई मोदी लहर नहीं है, भ्रम में न रहें……

132
सोनभद्र लोकसभा से एनडीए गठबंधन अपना दल से प्रत्याशी के रुप में सांसद पकौड़ी लाल कोल या उनके पुत्र ब्लाक प्रमुख जग प्रकाश कोल को प्रत्याशी के रुप में देखना चाहते हैं.

महाराष्ट्र। अमरावती से बीजेपी प्रत्याशी नवनीत राणा के ‘मोदी लहर’ पर भरोसा न करने वाले भाषण को लेकर विपक्षी दलों ने निशाना साधा है. हालांकि राणा ने अपने बयान पर सफाई भी दी है, लेकिन विपक्ष द्वारा इस बयान का हवाला देकर कहा जा रहा है कि कोई मोदी लहर नहीं है और बीजेपी के उम्मीदवार सच बोलने लगे हैं. दरअसल, सोमवार को बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा अपने अमरावती विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रही थीं. उनके भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है, “हमें यह चुनाव ऐसे लड़ना होगा जैसे कि यह ग्राम पंचायत का चुनाव हो. हमें दोपहर 12 बजे तक सभी मतदाताओं को बूथ पर लाना होगा और उन्हें मतदान करने के लिए कहना होगा. इस भ्रम में न रहें कि मोदी लहर है. 2019= भी मोदी लहर थी. उनके पास सभी संसाधन थे लेकिन फिर भी में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीती.”

भाषण के वायरल होने के बाद, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई नवनीत राणा ने एक वीडियो जारी कर सफाई दी है. इसमें उन्होंने कहा, “विपक्ष मेरे भाषण का इस्तेमाल झूठी कहानी बनाने के लिए कर रहा है. लोग पीएम मोदी द्वारा किए गए कार्यों को जानते हैं. मोदी लहर थी. एक मोदी लहर है और मोदी लहर रहेगी. हम मोदी के कामों और वादों को मतदाताओं तक ले जा रहे हैं और वोट माग रहे हैं. इस बार 400 का लक्ष्य हासिल किया जाएगा.”

उधर, शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) जैसे विपक्षी दलों ने कहा कि बीजेपी में घबराहट है और इसलिए वे अपने कैडर से किसी भी अन्य चुनाव की तरह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं.

एनसीपी (शरद पवार) के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा, “राणा सच बोल रही हैं, इसलिए बीजेपी अन्य दलों से लोगों को ले रही है. वह और अन्य बीजेपी उम्मीदवार जमीन पर प्रचार करने के बाद इस सच को समझ गए हैं. बीजेपी खुद जानती है कि कोई मोदी लहर नहीं है. और यह इस बात से भी समझ आता है कि पार्टी एक के बाद एक विपक्षी नेताओं को अपने साथ ले रही है. बीजेपी ने उन नेताओं को भी लिया है जिन पर उसने चुनाव जीतने के लिए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था.”

बता दें कि नवनीत राणा ने 2019 में एनसीपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अमरावती सीट जीती थी, लेकिन इस बार उन्हें बीजेपी ने मैदान में उतारा है. शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा, “मोदी लहर के बारे में भूल जाइए, क्या मोदी अपनी सीट जीत पाएंगे, ये भी एक सवाल है. हमारी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि बीजेपी को पूरे देश में केवल 45 सीटें मिलेंगी और महा विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में सभी 48 सीटें जीतेगी. यहां तक कि बीजेपी के अपने उम्मीदवार भी पहले से ही सच बोल रहे हैं और वह भी खुले तौर पर, जोर-शोर से और स्पष्ट रूप से.”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *