Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

गठबंधन की बैठक में बड़ा फैसला, इन 13 नेताओं को कोआर्डिनेशन कमेटी में मिली जगह…..

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आईएनडीआईए की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। एक 13 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में 13 सदस्य शामिल किए गए हैं। बैठक को लेकर यह भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि विपक्ष सितंबर के तीसरे हफ्ते में रैली कर सकता है। सीटों का बंटवारा भी जल्द होगा।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोआर्डिनेशन कमेटी में जिन सदस्यों को शामिल किया गया है। उनमें केसी वेणुगोपाल, संजय राउत, एमके स्टालिन, ललन सिंह, महबूबा मुफ्ती, राघव चड्ढा, डी राजा, शरद पवार, हेमंत सोरेन, अभिषेक बनर्जी, उमर अब्दुल्ला और तेजस्वी यादव शामिल हैं।

बता दें देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में विपक्षी दलों के गठबंधन भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन की मुंबई में बैठक हुई। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

खरगे ने भाजपा पर साधा निशाना

खरगे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों ने परिवर्तन लाने का फैसला किया है। इस निरंकुश सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बैठक में खरगे ने कहा।

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की श्प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। इसके कारण हमें आने वाले महीनों में केंद्रीय एजेंसियों के छापे और गिरफ्तारी के लिए तैयार रहना चाहिए। भाजपा आरएसएस ने नौ वर्षों में जो सांप्रदायिक जहर फैलाया हैं। वह अब ट्रेन यात्रियों और स्कूली बच्चों के खिलाफ घृणा के कारण हो रहे अपराधों में देखा जा रहा है। भाजपा एजेंसियों पर पूर्ण नियंत्रण करना चाहती है।

इसरो को दी गई बधाई

बैठक के दौरन चंद्रयान.3 की सफल लैंडिंग को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें इसरो को बधाई दी गई। इसके साथ ही देश के पहले सूर्य मिशन आदित्य एल1 को लेकर भी शुभकामनाएं दी गईं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *