Friday, May 3, 2024
बिहारलोकसभा चुनाव 2024

आक्रोशित ग्रामीणों ने DM-SP के स्कॉट वाहन पर किया हमला, वाहन छतिग्रस्त, दो पुलिसकर्मी घायल

औरंगाबाद, पटना। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

 बिहार के औरंगाबाद में जम्होर थाना क्षेत्र के पटनवां गांव के बधार में लगे गेंहू के खेत में बुधवार दोपहर आग लग गई। आग लगने के बाद सूचना पर दमकल नहीं पहुंचने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ को गांव के सामने जाम कर दिया।

सड़क जाम की सूचना पर डायल-112 की पुलिस वाहन पहुंची तो लाठी और डंडे से लैस ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पथराव करने लगे। पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इसी दौरान दाउदगनर की ओर डीएम और एसपी जा रहे थे। डीएम और एसपी के वाहन को देख ग्रामीणों का आक्रोश भड़का और उनकी ओर दौड़ पड़े।

ग्रामाणों ने स्कॉट वाहन पर किया पथराव

ग्रामीणों का आक्रोश देख डीएम और एसपी अपनी वाहन को मोड़कर जिला मुख्यालय की तरफ तेज गति से लौटे। ग्रामीणों ने स्कॉट वाहन पर भी पीछे से पथराव किया।

घटना की सूचना के बाद जम्होर थाना पुलिस के साथ काफी संख्या में पुलिसबल पहुंची। तब तक सूचना पर दमकल भी पहुंची और आग को बुझाया।

…इसलिए आक्रोशित थे ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि खेत में लगे गेहूं की फसल आग से जल रही थी और थाना को सूचना देने के दो घंटा तक जब दमकल नहीं पहुंची तो ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। सड़क को जाम कर दिया। जाम के दौरान ही डीएम और एसपी की वाहन पहुंची कि ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। ग्रामीणों का आक्रोश देख डीएम और एसपी जिला मुख्यालय की तरफ लौट गये।

डायल 112 वाहन छतिग्रस्त, दो पुलिसकर्मी घायल

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों ने डीएम और एसपी के स्कॉट वाहन पर पीछे से पथराव कर दिया। हमले में 112 की पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। वाहन पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी राजेश कुमार सिंह, बिरजू सिंह को चोटें भी लगी है।

घायल पुलिसकर्मी राजेश कुमार ने बताया कि लाठी और डंडा से लैस ग्रामीणों ने हमलोगों पर हमला कर दिया। किसी तरह भागकर जान बचाए। हालांकि कई बुजुर्ग ग्रामीण गांव के बच्चों को समझाने का भी प्रयास कर रहे थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *