Friday, May 10, 2024
बिहार

इतने घंटे से जिंदगी की जंग लड़ रहा पुल के पिलर में फंसा मासूम, अब तक 35 ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म, दुआओं का दौर जारी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रोहतास। जिले के अतिमि गांव स्थित नासरीगंज.दाउदनगर सोन पुल के दो पिलरों के बीच एक 12 साल का बच्चा फंस गया। बच्चे को बुधवार की दोपहर से पिलर से निकालने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन 22 घंटे बाद भी रेस्क्यू पूरा नहीं हो सका है।

गांव के पास सोन नदी पुल के पाया संख्या एक में फंसे रंजन कुमार को 22 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने पिलर में छेद कर रंजन को निकालने का प्रयास किया लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है।

बच्चे की पहचान खिरियांव गांव निवासी शत्रुघ्न प्रसाद के पुत्र रंजन कुमार के रूप में हुई है। पिता के अनुसार उनका बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

होश में है बच्चा

रंजन पिलर के अंदर पूरी तरह होश में है। पाइप के सहारे बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई है। लोग बच्चे की सलामती की दुआ कर रहे हैं।

पाइप से पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन

नासरीगंज के बीडीओ मोहम्मद जफर इमाम ने बताया कि प्रशासन हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। रात पौने तीन बजे से एनडीआरएफ की टीम भी बच्चे को निकालने में लगी है। अबतक ऑक्सीजन के 35 सिलेंडर दिए जा चुके हैं। पूरा प्रयास बच्चे को बिना नुकसान पहुंचे बाहर निकालने का है।

उपेंद्र कुशवाहा मौके पर मौजूद

बताया जा रहा है कि बच्चा पिलर के नीचे वाले भाग से ही चढ़कर उसपर पहुंचा और गैप में गिरकर फंस गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनता दल प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी मौके पर पहुंचे और बच्चे को निकाले जाने के लिए किए जा रहे प्रयास की जानकारी ली।

दो दिन से घर से लापता था रंजन

पिता ने बताया कि उनका बेटा दो दिन से घर से गायब था। उसकी तलाश की जा रही थी। इसी दौरान बुधवार को दोपहर बाद पुल से गजर रही एक महिला ने लड़के को पिलर में फंसे देखा और वह रो रहा था। जिसके बाद महिला ने उसके परिजनों को सूचना दी।

मौके पर बीडीओ, एसएचओ पहुंचे

परिजनों के साथ बीडीओ मो. जफर इमाम, सीओ अमित कुमारए थानाध्यक्ष सुधीर कुमार समेत अन्य अधिकारी पहुंच गए। बुधवार शाम तक एसडीएम उपेंद्र पाल भी घटनास्थल पर पहुंचे और अधिकारियों को शीघ्र रेस्क्यू कर बच्चे को बाहर निकालने का निर्देश दिया।

पिलर में होल कर निकालने का प्रयास

बता दें कि एसडीआरएफ की टीम बुधवार शाम को मौके पर पहुंची। हालांकि गुरुवार सुबह तक बच्चे को नहीं निकाला जा सका है। पुल के पिलर में छेद कर मासूम को निकालने का प्रयास जारी है।

मौके पर इकट्ठी भीड़

एनडीआरएफ टीम के अनुसार, बच्चे को रेस्क्यू करने में कितना समय लग सकता है। यह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *