Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेश

आज सभी स्कूल बंद, DM ने जारी किया आदेश

नोएडा में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. डीएम ने भारी बारिश को देखते हुए ये आदेश जारी किया है. नोएडा में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही हैं, जिसके बाद स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है, ताकि बच्चों और उनके अभिभावकों कोई परेशानी न हो।

नोएडा में आज सुबह पांच बजे से ही मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसे देखते हुए डीएम ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. बारिश के दौरान नोएडा में कई जगहों पर भारी जलजमाव की स्थिति हो जाती हैं. आज सुबह हुई झमाझम बारिश की वजह से भी नोएडा सेक्टर 62, सेक्टर 10 समेत कई इलाकों में पानी भर गया है. बारिश तेज हुई है कि सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है, जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में भी खासी परेशानी झेलनी पड़ रही

बारिश की वजह से स्कूल बंद

बारिश के मौसम में छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल भेजना और भी मुश्किल हो जाता है. डीएम के इस फैसले के बाद बच्चों और अभिभावकों दोनों को राहत मिलेगी. डीएम दफ्तर की ओर से स्कूलों को आज बंद रखने के लिए नोटिस भेजा जा चुका है. प्रशासन के निर्देशों के बाद कई स्कूलों ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी छुट्टी की घोषणा कर दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान कई इलाकों में भारी से अधिक भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने को कहा गया है. वहीं नोएडा, गाजियाबाद में हो रही बारिश से हिंडन नदीं का जलस्तर और बढ़ सता है. इससे पहले ही मंगलवार को हिडंन नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में पानी भर गया था, जिसके चलते करीब 500 गाड़ियां पानी में डूब गईं. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *