Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

राजघराने में कुंवर विक्रम सिंह की असामयिक मौत… रात खाना खाकर सोने गए फिर उठे ही नहीं….

गोंडा। जिले के मनकापुर राजघराने में युवराज की असामयिक मौत की खबर है। कुंवर विक्रम सिंह का शनिवार रात हार्टअटैक से निधन हो गया। कुंवर विक्रम की असामयिक मौत की सूचना पर लोग स्तब्ध रह गए। कुंवर विक्रम गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के चचेरे भाई थे।

अचानक आई इस सूचना से हर कोई मंगल भवन की तरफ दौड़ पड़ा। पूरा मंगल भवन परिसर शोक में डूब गया। उनके अंतिम दर्शन के लिए समर्थकों सहित अन्य लोगों की भीड़ जुट गई। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने कुंवर विक्रम सिंह को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

मनकापुर राजघराने के कुंवर विक्रम सिंह राजा देवेंद्र प्रताप सिंह के पौत्र थे। पूर्व मंत्री आनंद सिंह के रिश्ते में वह भतीजे थे। कुंवर विक्रम सिंह के पिता डॉ. विनय कुमार सिंह मनकापुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष थे। वर्ष 2012 में हुए निकाय चुनाव में कुंवर विक्रम सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए थे। यही नहीं, धुसवा चांद सीट से जिला पंचायत सदस्य भी वह चुने गए थे।
Kunwar Vikram Singh of Mankapur Rajgharana passed away.

 

रविवार की सुबह जब कुंवर विक्रम सिंह सोकर नहीं उठे तो परिवार व राज परिवार के कर्मचारी उन्हें जगाने गए। लेकिन वह बिस्तर पर बेसुध पड़े हुए थे। डॉक्टरों को बुलाया गया। सीएचसी मनकापुर के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
Kunwar Vikram Singh of Mankapur Rajgharana passed away.

 

कुंवर के निधन का समाचार पाते ही मनकापुर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। लोगों की भीड़ उनके आवास मंगल भवन पर जुट गई। करीबियों के मुताबिक कुंवर विक्रम स्वस्थ थे। शनिवार की शाम वह भोजन करने के बाद सोने चले गए, लेकिन इसके बाद फिर उठ नहीं सके।

Kunwar Vikram Singh of Mankapur Rajgharana passed away.

 

उनके निधन का समाचार मिलते ही हर तरफ शोक व्याप्त हो गया। सोशल मीडिया पर भी कुंवर को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा। एक समर्थक ने फोटो लगाकर लिखा, शेर चला गया…..।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *