Friday, May 3, 2024
देश-विदेश

विमान हादसे में भारतीय अरबपति, बेटे समेत छह की मौत, तकनीकी खराबी के चलते हवा में ही हुआ विस्फोट…….

 

देश दिवेश। एक भारतीय अरबपति उद्योगपति और उनके बेटे समेत छह लोगों की जिंबाब्वे में एक विमान हादसे में मौत हो गई है। हादसे का शिकार होने वाला विमान भारतीय उद्योगपति की कंपनी का निजी विमान था। जो कि जिंबाब्वे के दक्षिणी पश्चिमी इलाके में स्थित एक हीरा खदान के पास दुर्घटना का शिकार हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान तकनीकी खराबी के चलते दुर्घटना का शिकार हुआ।

निजी विमान हुआ हादसे का शिकार

बता दें कि हादसे में मारे गए अरबपति हरपाल सिंह रंधावा नामक खनन कंपनी के मालिक थे जो जिंबाब्वे में सोने, कोयले का खनन करती है और साथ ही निकल और तांबे जैसी धातुओं कि रिफाइनिंग का भी काम करती है। विमान हादसे में मरने वालों में हरपाल सिंह रंधावा, उनका बेटा और चार अन्य लोग शामिल हैं। जो विमान हादसे का शिकार हुआ, वह सेसेना 206 एयरक्राफ्ट था। सिंगल इंजन वाले इन विमान का स्वामित्व कंपनी रियोजिम के पास है। यह विमान राजधानी हरारे से मुरोवा हीरे की खदान जा रहा था, इसी दौरान माशावा इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गया। जिसमें विमान में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात से आठ बजे के बीच की है।

हरपाल रंधावा समेत छह की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तकनीकी खराबी के चलते विमान में हवा में ही विस्फोट हो गया। मृतकों के नामों का एलान होना बाकी है लेकिन हरपाल सिंह रंधावा के दोस्त और फिल्म निर्माता होपवेल चिनोनो ने हरपाल सिंह रंधावा की मौत की पुष्टि की है। कंपनी ने भी बयान जारी कर रंधावा की मौत की पुष्टि की है। बता दें कि रंधावा चार अरब डॉलर वाली इक्विटी फर्म जेम होल्डिंग के संस्थापक हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *