Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

मीरजापुर में सपा प्रत्याशियों ने वापस लिया पर्चा, भाजपा की जीत आसान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। विधान परिषद में स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की दो सीटों पर सपा प्रत्याशियों ने गाजीपुर व मीरजापुर.सोनभद्र सीट पर अपना पर्चा वापस ले लिया। इससे दोनो सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध चयन सुनिश्चित हो गया है।

गाजीपुर में सपा से एमएलसी प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ला ने नामांकन का पर्चा वापस लिया। निर्वाचन कार्यालय से भाजपा प्रत्याशी विशाल सिंह चंचल और सपा के भोलानाथ शुक्ला एक ही गाड़ी में बैठ कर निकले। सपा का आरोप, सरकार के दबाव में सपा प्रत्याशी ने वापस लिया पर्चा। भोलानाथ शुक्ला का मोबाइल फोन कल से ही बंद था। पर्चा वापस लेने की सपा नेताओं को नहीं दी थी

उधर मीरजापुर.सोनभद्र सीट पर सपा के एमएलसी प्रत्याशी रमेश यादव ने अपना पर्चा लिया वापस। रिटर्निंग अफसरध्जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को नाम वापसी का प्रपत्र दिया। भाजपा प्रत्याशी विनीत सिंह के निर्विरोध चुना जाना सुनिश्चित हो गया है। अब वह अकेले दावेदार बचे हैं।

गाजीपुर में जहां समाजवादी पार्टी उम्‍मीदवार भोलानाथ शुक्‍ला ने अपना नामांकन वापस ले लिया तो वहीं दूसरी ओर मीरजापुर से सपा के रमेश यादव ने मैदान छोड़ दिया। इस प्रकार गाजीपुर से जहां भाजपा के उम्‍मीदवार विशाल सिंह चंचल के जीत की संभावना लगभग तय है तो वहीं दूसरी ओर मीरजापुर से विनीत सिंह के जीतने की उम्‍मीद लगभग पूरी है। अब पूर्वांचल में गाजीपुर और मीरजापुर.सोनभद्र एमएलसी क्षेत्र से दोनों ही सीटें भाजपा के खाते में जाना तय हो गया है।

मीरजापुर.सोनभद्र एमएलसी सीट और गाजीपुर एमएलसी सीट को मिलाकर इन दोनों ही सीटों पर समाजपादी पार्टी उम्‍मीदवार बुधवार को बैकफुट पर आए और अपना नामांकन वापस करने के साथ ही भाजपा को वाकओवर दे दिया है। वहीं दोनों ही सपा के उम्‍मीदवारों से पार्टी को इस तरह नामांकन वापस लेने की उम्‍मीद नहीं थी। वहीं दोनों ही क्षेत्रों से पार्टी के पदाधिकारियों ने शीर्ष नेतृत्‍व को अचानक हुए इस परिवर्तन को लेकर अवगत करा दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *