Thursday, May 16, 2024
बिहार

एक गलती पर प्रत्याशी का प्रचार वाहन हो गया जब्त, केस दर्ज, सामने आई ये वजह……

लखीसराय। Jamui News: जमुई लोकसभा क्षेत्र की राजद प्रत्याशी अर्चना कुमारी रविदास की प्रचार गाड़ी लखीसराय जिले में शुक्रवार की रात जब्त की गई है। एसपी पंकज कुमार खुद रात को विभिन्न चेकपोस्ट का निरीक्षण करने निकले थे। इसी दौरान लखीसराय-जमुई पथ पर नोनगढ़ चेकपोस्ट पर राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास के प्रचार वाहन की जांच की गई। प्रचार वाहन के परिचालन का मूल आदेश पत्र नहीं था।

आदेश पत्र की एक फोटो कापी चालक ने दिखाया जिसे मानने से एसपी ने इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मूल आदेश पत्र वाहन के शीशे पर आगे चिपकाना अनिवार्य होता है। साथ ही दूसरे जिले में वाहन के प्रवेश के लिए भी आदेश लेना होता है।

इस मामले में नोनगढ़ चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी पथ प्रमंडल लखीसराय के सहायक अभियंता अविनाश कुमार ने तेतरहट थाना में जमुई के राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी अर्चना कुमारी एवं अन्य व्यक्ति के लगे पोस्टर तथा गाड़ी के चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध केस दर्ज कराया है।

एसपी पंकज कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वाहन चालक की पहचान खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र अंतर्गत चंद्रवंशी टोला निवासी रामभरोसा कुमार के रूप में हुई जिससे पुलिस ने पूछताछ भी की है। सहायक अभियंता अविनाश कुमार द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार 12 अप्रैल की रात 11:00 बजे नौनगढ़ चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी कुंदन कुमार एवं सशस्त्र बल द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी।

इसी दौरान जमुई की ओर से एक हाफ डाला महिंद्रा स्कार्पियो (जेएच-01 एडी- 2059) आई। उक्त वाहन पर जमुई लोकसभा क्षेत्र की राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी अर्चना कुमारी रविदास का पोस्टर और बैनर लगा हुआ था। उस पर जमुई सुरक्षित लोकसभा संसदीय क्षेत्र लिखा हुआ पाया। गाड़ी के शीशा पर किसी भी प्रकार का आदेश पत्र चिपका हुआ नहीं पाया गया।

पुलिस ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उक्त वाहन को जब्त कर लिया। इस दौरान कई अलग-अलग वाहनों से शराबियों की गिरफ्तारी की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *